Bilara: जोधपुर जिले के बिलाड़ा उपखंड के कालाऊना गांव के देवासी परिवार कमाने के लिए पुणे गया था. पुणे से सटे पिंपरी चिंचवड के चिखली इलाके में एक 8 वर्षीय बालक की पत्थर से कुचलकर निर्मम हत्या कर दी गई है. बच्चे का शव गत रविवार देर रात क्षत-विक्षत हाल में बरामद हुआ है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मृतक की पहचान लक्ष्मण देवासी निवासी कालाऊना के रूप में हुई है. चिखली पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक वसंत बाबर ने बताया कि नेवाले बस्ती में रहने वाला लक्ष्मण रविवार दोपहर 12 बजे घर से गायब हो गया था. 


यह भी पढ़ें- गहलोत सरकार का पुलिस, जेल और होमगार्ड कर्मियों को बड़ा तोहफा, बढ़ाया मेस भत्ता


मूलरुप से राजस्थान के जोधपुर जिले के कालाऊना का रहने वाले निवासी की बॉडी एक खाली पड़े घर में शेड के नीचे से बरामद हुई है. वह चार बहनों के बीच अकेला भाई था. घर से गायब होने के बाद परिजनों ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. घर से गायब 8 साल के बच्चे का क्षत-विक्षत शव बरामद हुआ. आरोपियों की गिरफ्तारी तक परिजनों का अंतिम संस्कार से इनकार किया.


घर से गायब 8 साल के बच्चे का अपहरण
लक्ष्मण रविवार दोपहर 12 बजे घर से गायब हो गया था. देर रात तक सर्च के दौरान उसकी बॉडी बरामद हुई है. पुणे से सटे पिंपरी चिंचवड के चिखली इलाके में एक 8 वर्षीय बालक की पत्थर से कुचलकर निर्मम हत्या कर दी गई है. बच्चे का शव रविवार देर रात क्षत-विक्षत हालत में बरामद हुआ है. मृतक की पहचान लक्ष्मण देवासी के रूप में हुई है.


चिखली पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक वसंत बाबर ने बताया कि नेवाले बस्ती में रहने वाला लक्ष्मण रविवार दोपहर 12 बजे घर से गायब हो गया था. आखिरकार 2 दिन के विरोध प्रदर्शन के बाद मंगलवार शाम को प्रशासन की मौजूदगी में पिता बाबूलाल देवासी ने पुत्र के शव को उठाया और कालाऊना गांव आने के लिए रवाना हुए . मतृक लक्ष्मण देवासी कालाऊना गांव पहुंचा, जहां उसका अंतिम संस्कार किया.


परिजनों ने किया अंतिम संस्कार करने से मना
सर्च के दौरान पुलिस रात साढ़े 8.30 बजे उसका शव बरामद हुआ है. शव के मिलने के बाद सोमवार को तकरीबन एक हजार, से ज्यादा मारवाड़ी समाज से जुड़े लोगों ने पुलिस स्टेशन के बाहर जमा हो हंगामा किया. नाराज लोगों का कहना है कि जब तक आरोपियों को नहीं पड़ा जाता वे बच्चे का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे. शव मिलने के बाद मौके पर एडिशनल पुलिस कमिश्नर दिलिप शिंदे, डीसीपी आनंद भोईटे और पुलिस निरिक्षक वसंत बाबर जांच के लिए पहुंचे.


पिता चलाते हैं किराने की दुकान
शव का पोस्टमार्टम वाईसीएम हॉस्पिटल में हुआ है लेकिन अभी तक परिजन बॉडी घर नहीं ले गए हैं. पुलिस ने 4 लोगों को संदेह के आधार पर हिरासत में लिया है. आगे की पूछताछ जारी है. मृतक के पिता बाबू लाल देवासी किराना शॉप है. इस घटना से चिखली इलाके में खलबली मच गई है. चिखली पहले से हत्या, लूट और फिरौती को लेकर संवेदनशील माना जाता है.


आरोपी निकला पड़ोसी
आरोपी बपील अहमद रईस लष्कर ने पुलिस हत्या का कारण चौंकाने वाला बताया. वह सीएनजी मशीन का ऑपरेटर था. वीजा पासपोर्ट के लिए के लिए उसे एक लाख रुपये की जरूरत थी. आरोपी और पीड़ित परिवार पिछले 3 सालों से पड़ोसी हैं. एक दूसरे से अच्छी तरह जान पहचान है. आरोपी बच्चे को कुछ प्रलोभन देकर घर से दूर ले गया. सीसीटीवी में ले जाते वक्त की तस्वीर कैद हुई है. रास्ते में बच्चा नीचे गिर गया और उसे चोंटे आई. 


खून निकलने से बच्चा जोर-जोर से रोने लगा और चिल्लाने लगा. आरोपी डर गया और उसे 200 मीटर की दूरी पर एक टिन शेड का टूटा फूटा मकान दिखा और उसको अंदर बच्चे को ले गया. गिरफ्तारी के डर से और सुराग मिटाने के इरादे से पत्थर मार कर बच्चे की निर्मम हत्या कर दी. आरोपी पुलिस के रिमांड पर है.