Osian: राजस्थान के ओसियां विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत डाबड़ी में स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय को शिक्षा विभाग ने आदेश जारी कर राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में क्रमोन्नत किया. विद्यालय के उच्च माध्यमिक विद्यालय में क्रमोन्नत होने पर ग्राम पंचायत डाबड़ी के सभी ग्राम वासियों ने खुशी जताई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढे़ं- भारत विकास परिषद शाखा ओसियां की प्रथम कार्यकारिणी की बैठक संपन्न, गोपाल सिंह भाटी ने की अध्यक्षता


इस दौरान ग्रामीणों ने एक दूसरे का मुंह मीठा करवाते हुए मिठाई बांटी और विधायक दिव्या मदेरणा का आभार जताया. युवा कांग्रेस जोधपुर देहात के सचिव कैलाश भाकर डाबड़ी ने बताया कि पिछले लंबे समय से इस क्षेत्र में उच्च माध्यमिक विद्यालय नहीं होने की वजह से छात्र-छात्राओं को आगे की पढ़ाई के लिए तीन से पांच किलोमीटर दूर जाना पड़ता था, जिस कारण अधिकतर बालिकाएं विद्यालय छोड़ने को मजबूर हो जाती थी. 


परिजन भी बालिकाओं को दूर नहीं भेजते थे जिस कारण बालिकाएं विद्यालय छोड़ देती थी. अब उनको बाहर नहीं जाना पड़ेगा. भाकर ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा ओसियां विधायक दिव्या मदेरणा को अवगत करवाने के बाद विधायक मदेरणा ने गंभीरता से लेते हुए विद्यालय क्रमोन्नति का आदेश जारी करवाया. विद्यालय के उच्च प्राथमिक विद्यालय से उच्च माध्यमिक विद्यालय में क्रमोन्नत होने पर सभी ग्राम वासियों ने विधायक दिव्या मदेरणा का आभार जताया. 


इस मौके सरपंच प्रतिनिधि चंपाराम, समाजसेवी विशाल सिंह उदावत, लक्ष्मणराम भाकर, लिखमाराम मेघवाल, बंसीलाल मेघवाल, मदनलाल नायक, निंबाराम दैय्या, नेनाराम हरिजन, युवा गणेश भाकर, गिरधारी भाकर, माणकराम, बीरबल बिश्नोई, राजु लोल, सुभाष जाणी, अध्यापक तोगाराम मेघवाल, रमेश जाणी, भोजाराम गोदारा, किसनाराम गोदारा आदि उपस्थित रहें.


Reporter: Arun Harsh


अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें