भारत विकास परिषद शाखा ओसियां की प्रथम कार्यकारिणी की बैठक संपन्न, गोपाल सिंह भाटी ने की अध्यक्षता
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1201709

भारत विकास परिषद शाखा ओसियां की प्रथम कार्यकारिणी की बैठक संपन्न, गोपाल सिंह भाटी ने की अध्यक्षता

भारत विकास परिषद शाखा ओसियां की प्रथम कार्यकारिणी की बैठक संपन्न हुई. बैठक में शपथ ग्रहण और दायित्व ग्रहण समारोह आयोजन को लेकर चर्चा हुई. भारत विकास परिषद शाखा ओसियां की बैठक महेश भवन में रविवार को रखी गई. जिसमें प्रांतीय अध्यक्ष जगदीश शर्मा, प्रांतीय संगठन सचिव विष्णु दत्त दवे का सानिध्य प्राप्त हुआ. 

भारत विकास परिषद शाखा ओसियां की प्रथम कार्यकारिणी की बैठक संपन्न, गोपाल सिंह भाटी ने की अध्यक्षता

Osian: भारत विकास परिषद शाखा ओसियां की प्रथम कार्यकारिणी की बैठक संपन्न हुई. बैठक में शपथ ग्रहण और दायित्व ग्रहण समारोह आयोजन को लेकर चर्चा हुई. भारत विकास परिषद शाखा ओसियां की बैठक महेश भवन में रविवार को रखी गई. जिसमें प्रांतीय अध्यक्ष जगदीश शर्मा, प्रांतीय संगठन सचिव विष्णु दत्त दवे का सानिध्य प्राप्त हुआ. 

यह भी पढ़ें: पिता ने अपनी तीन बच्चियों को जहर देकर खुद भी निगला, पत्नी की इस हरकत से था नाराज

राष्ट्रगीत वंदे मातरम् के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ. गोपाल सिंह भाटी की अध्यक्षता में आगंतुकों का स्वागत किया गया. शाखा के सभी सदस्यों का परस्पर परिचय हुआ. शाखा कोषाध्यक्ष द्वारा अभियान की प्रगति की रिपोर्ट पेश की गई और अब तक का लेखा-जोखा परिषद के समक्ष रखा तथा एओपी, पैन कार्ड और खाते में जमा और शेष राशि के बारे में लेखा जोखा पेश किया गया. तत्पश्चात परिषद के द्वारा शपथ ग्रहण एवं दायित्व ग्रहण समारोह के बारे में चर्चा की गई और 18 जून 2022 शनिवार को साधारण सभा और दायित्व ग्रहण समारोह का आयोजन करना तय किया.

स्थान के चयन के बारे में शीर्ष पदाधिकारी अध्यक्ष, सचिव और कोषाध्यक्ष को नियुक्त किया गया प्रांतीय अध्यक्ष जगदीश शर्मा ने भारत विकास परिषद के कार्य क्षेत्र एवं प्रकल्पो के बारे में विस्तार से वर्णन किया और मातृशक्ति के विशेष योगदान पर जोर देकर महिला भागीदारी बढ़ाने की सलाह दी. जगदीश शर्मा ने बताया कि भारत विकास परिषद श्रेष्ठ लोगों का संगठन है, भारत का भविष्य और विकास भारत के प्रत्येक नागरिक का दायित्व है. 

प्रान्तीय संगठन सचिव विष्णुदत्त दवे ने शाखा की प्रगति पर प्रसन्नता प्रकट की. शाखा सचिव श्रवण सोनी ने बताया कि शाखा के सदस्यता अभियान के तहत 80 सदस्यों को शाखा से जोड़ा गया है. शाखा के कोषाध्यक्ष अनिल सोनी ने इस सत्र का बजट पेश किया. मंच सचालन शाखा कोषाध्यक्ष एडवोकेट रूपेश ओझा ने किया. इस अवसर पर मोटाराम जाणी, कैप्टन भंवरसिंह भाटी, मास्टर मोतीलाल सुथार, आसुराम जाणी, सांगीदान पालीवाल, जुगल सोनी, आदि उपस्थित रहे.

Trending news