Bhopalgarh: भोपालगढ़ जिले के माली सैनी संस्थान के जरिए संचालित श्री लिखमारामजी गौशाला में संस्थान के पूर्व पदाधिकारियों पर फर्जी बिलों से चारा खरीदने के का मामला सामने आया है.  संस्थान के पूर्व पदाधिकारियों पर  लाखों रुपए हड़पने का आरोप भी लगा है. इस मामले में भोपालगढ़ पुलिस ने न्यायालय से मिले इस्तगासे के आधार पर मामला  दर्ज किया है. साथ ही जांच शुरू कर दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें - अजमेर का छात्र इंग्लैंड में लापता, समंदर किनारे घूमने गया था सुजल, मदद की गुहार


स्थानीय पुलिस के अनुसार भोपालगढ़ के रहने वाले  दुर्गाराम भाटी ने पीपाड़ स्थित न्यायालय में इस्तगासा दायर कर बताया कि, लिखमारामजी गौशाला समिति की देखरेख माली सैनी सेवा संस्थान भोपालगढ़ द्वारा ही की जा रही है. 


वर्ष 2020-21 में संस्थान के तत्कालीन अध्यक्ष ने कुछ लोगों के साथ मिलकर संस्थान को नुकसान एवं खुद को लाभ पहुंचाने की नियत से अलग-अलग गाड़ियों के धर्मकांटे पर करवाए गए वजन की पर्चियों के आधार पर गोशाला में चारे की गाड़िया मंगवाने के फर्जी बिल बनाकर लाखों रुपए हड़प लिए. जबकि उनमें से किसी भी गाड़ी से गौशाला में चारा नहीं लाया गया. 


इस प्रकार आरोपियों ने संस्थान व गोशाला के अध्यक्ष पद पर रहते हुए समिति के अन्य सदस्यों के साथ मिलीभगत एवं आपस में षडय़ंत्र रचकर कई गाडिय़ों के धर्मकांटे से करवाए गए वजन की पर्चियां लगाकर चारे के नाम से फर्जी बिल बनाकर लाखों रुपए उठा लिए और माली सैनी संस्थान भोपालगढ़ को नुकसान पहुंचाकर लाखों की राशि हड़प ली. 


प्रार्थी की ओर से न्यायालय में पेश इस्तगासे के आधार पर भोपालगढ़ पुलिस ने तत्कालीन माली सैनी संस्थान के अध्यक्ष व अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच स्थानीय पुलिस थाने के सहायक उपनिरीक्षक गोविंदराम को सौंपी गई है.


करौली की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Aaj Ka Rashifal : आज शुक्रवार को मेष-मकर-कुंभ के साथ है भाग्य, तुला वाणी पर रखें काबू