Jodhpur News: जोधपुर के भदवासिया में दिनदहाड़े वकील की हत्या का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. वकील इसका विरोध कर रहे हैं. इस पूरे मामले में कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. वकीलों का आरोप है कि अधिवक्ता समुदाय पिछले लंबे समय से एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट बिल लागू करने की मांग कर रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने कहा कि 18 फरवरी को दिनदहाड़े अधिवक्ता चौहान की हत्या कर दी गई. इसको लेकर वकीलों ने महात्मा गांधी अस्पताल मोर्चरी में परिजन और समाज के लोगों के साथ धरना दिया. मुख्यमंत्री के जोधपुर प्रवास के दौरान कल वकीलों के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री से मुलाकात कर पीड़ित परिवार को 50 लाख की आर्थिक सहायता और मृतक के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग की है. 


अधिवक्ता प्रोटेक्शन बिल लागू करने व मृतक वकील के परिवार की मांगों को लेकर न्यायिक कार्यों के बहिष्कार के बाद मौन जुलूस निकालकर सरकार को अवगत करवाएंगे. अधिवक्ता सेशन न्यायालय परिसर से एमजीएच मोर्चरी में चल रहे धरना स्थल तक पहुंचेंगे.अपनी मांगों को लेकर सरकार को अवगत कराएंगे उन्होंने कहा कि सरकार जल्द से जल्द मृतक परिवार को आर्थिक संबल प्रदान करें और परिवार और वकीलों की मांग पर जल्द निर्णय करें.