Jodhpur News: जयपुर में आयोजित होने वाली कुमावत समाज की महापंचायत को लेकर आज समाज के नेताओं ने बिलाड़ा में बैठक ली. कुमावत समाज की पंचायत की तैयारी को लेकर हुई बैठक में समाज के पंच व पदाधिकारियों मौजूद रहे. इस दौरान सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया की बिलाड़ा क्षेत्र से लगभग 10 बसों से समाज के लोग जयपुर के लिए 20 मई को प्रस्थान कर जयपुर में कुमावत महापंचायत में भाग लेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बैठक को ताराचंद कुमावत ने संबोधित करते हुए कहा कि जब तक समाज संगठित नहीं होगा तब तक समाज आगे नहीं बढ़ेगा और आज प्रजातंत्र में संख्या बल पर जो समाज आगे रहेगा. वहीं समाज प्रजातंत्र में राज करेगा आज कुमावत समाज संख्या बल में अधिक होने के बाद भी राजनीतिक भविष्य नहीं के बराबर है और आज के समय में प्रजातंत्र में राजनीतिक भागीदारी बहुत ही जरूरी है इसलिए जयपुर में महापंचायत का आयोजन किया जा रहा है. आयोजन को लेकर पूरे प्रदेश भर से समाज बंधु भाग लेंगे, माटी व शिल्प कला बोर्ड के सदस्य संपत राज कुमावत ने कहा कि आज समय बदल गया है और समय के साथ समाज को भी संगठित होकर आगे बढ़ना चाहिए.


आज समाज बिखरा हुआ है और समाज पिछड़ा हुआ है क्योंकि समाज में शिक्षा की कमी है और आज भी समान पुरानी रीति-रिवाजों पर भी निर्भर है. समय के बदलाव के साथ समाज में भी बदलाव जरूरी है और समाज में फैली कुरीतियों को मिटाकर समाज के शिक्षा व संगठन के बारे में प्रयास करें. आज पूरे प्रदेश में कुमावत समाज संख्या बल में अधिक होने के बाद भी कोई भी राजनीतिक पार्टी की नहीं पूछती है क्योंकि हम राजनीतिक नहीं करते हैं और अपने कामों पर ही निर्भर रहते हैं. इसलिए समाज को चाहिए कि राजनीतिक क्षेत्र में आगे आकर अपनी ताकत दिखानी चाहिए, तभी समाज आगे बढ़ेगा.


ये भई पढ़ें- गोविंद सिंह डोटासरा की PM मोदी से मांग, खरगे को जान से मारने वाला बयान देने वाले को BJP से निकाले


सरपंच भंवर लाल पटेल समाज के अध्यक्ष चेनाराम पटेल कोटवाल जितेंद्र नागौरा चेतन प्रकाश सत्य प्रकाश मांगीलाल सहित वक्ताओं ने समाज के संगठन व राजनीतिक के बारे में प्रकाश डाला कुमावत महापंचायत को लेकर जगह जगह कार्यकर्ता गांव ढाणी जाकर लोगों को निमंत्रण देकर जयपुर चलने के लिए आह्वान किया जाएगा.


ज्यादा से ज्यादा बिलाड़ा विधानसभा की भागीदारी दिखाने का प्रयास किया जाएगा. कार्यक्रम के पूर्व जयपुर से आए शिष्टमंडल का कुमावत समाज ने माला व साफा पहनाकर स्वागत किया. बिलाड़ा कुमावत समाज में महापंचायत को लेकर अलग-अलग कमेटियां का गठन किया गया.