Jodhpur News: जोधपुर शहर में अपराध लगातार बढ़ता जा रहा है तो दुष्कर्म की घटनाएं थमने का नाम ही नहीं ले रही हैं. अपनायत का शहर को न जाने किसकी नजर लग गई है. एक ही दिन में चार दुष्कर्म के मामले एक साथ सामने आने से जहां पुलिस दिनभर भाग दौड़ करती नजर आई. चार में से तीन दुष्कर्म के मामले नाबालिग बच्चियां हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शहर के भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में होने के बावजूद महात्मा गांधी अस्पताल के बायो वेस्ट रखने वाले कमरे में एक नाबालिग को सामुहिक दुष्कर्म का शिकार बनाया गया. नाबालिग के परिजनों की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला भी दर्ज कर जांच शुरू करने के साथ ही दो आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया गया. पुलिस उपायुक्त वेस्ट राजर्षि ने प्रेस वार्ता कर पूरे मामले का खुलासा कर दिया. 



पुलिस की मानें तो नाबालिग दो दिन पहले घर से नाराज होकर चली गई. उसे महात्मा गांधी अस्पताल में देखा गया, जहां दो युवक उसके साथ दिखाई दिये. दोनो युवकों पर आरोप है कि उन्होंने नाबालिग के साथ दुष्कर्म किया. उसके बाद चले गए. नाबालिग वहीं बैठी रही, जिसे पुलिस ने दस्तयाब कर पूछताछ कर परिजनों को बुलाया गया. परिजनों के आने के दो घंटे बाद नाबालिग ने दुष्कर्म की बात की तो तत्काल मुकदमा कर जांच शुरू की और सीसीटीवी फुटेज खंगालते हुए दो आरोपियों को दस्तयाब किया. दोनों ही युवक अस्पताल में ठेके पर सफाईकर्मी का काम करते हैं, जिनसे पूछताछ करने के साथ ही नाबालिग के साथ घटना स्थल का मौका मुआयना करवाया गया. पुलिस ने पीड़िता का मेडिकल भी करवाया.



क्या कहना है अस्पताल प्रशासन का
इस पूरे मामले को लेकर अस्पताल परिसर घटना स्थल होने की वजह से अस्पताल प्रशासन का कहना है कि ऐसी घटना की जानकारी मिली है लेकिन जो आरोपी बताए जा रहे हैं. वे अस्पताल के कर्मचारी नहीं है. एक पूर्व में यहा ठेके पर काम करता था लेकिन हटा दिया गया. वहीं, दूसरे युवक का अस्पताल में कभी काम नहीं किया है. उन्होंने सुरक्षा के लिहाज से सीसीटीवी कैमरे और लगाने की बात कही है.



पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए दोनों युवक जो कि उसके पड़ोस में रहने वाले थे उनको दस्तयाब कर पूछताछ शुरू कर दी. वहीं, मासूम को जोधपुर के एम्स अस्पताल में उपचार व मेडिकल के लिए भेजा गया. देर शाम तक पुलिस एम्स अस्पताल में मासूम के साथ ही रही. अधिकारियों की माने तो इस मामले को गंभीरता से लिया गया. एसीपी नरेन्द्र देवडा दोनों युवकों से लगातार पूछताछ कर रहे है. वहीं एक टीम मासूम के साथ है. मामले की गंभीरता को देखते हुए इस मामले की जॉच एडीसीपी ईस्ट लाभूराम चौधरी को दी गई है.



जन्माष्टमी उत्सव में शामिल होने गी थी नाबालिग
जोधपुर शहर के महामंदिर क्षेत्र में नाबालिग के साथ दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है. नाबालिग के परिजनों ने महामंदिर थाने में मुकदमा दर्ज कराया कि बिती रात्रि को उनकी नाबालिग पुत्री जन्माष्टमी उत्सव में शामिल होने के लिए घर से बाहर गई थी. इस दौरान एक युवक ने उसके साथ दुष्कर्म की घटना को कारित कर दिया. पुलिस ने तत्काल मुकदमा दर्ज करने के साथ ही आरोपी युवक को भी गिरफ्तार कर लिया.



लिव इन में रहने वाली युवती के साथ दुष्कर्म 
शहर के विवेक विहार थाने में भी दुष्कर्म का एक मामला दर्ज किया गया. थानाधिकारी जितेन्द्रसिंह राठौड के अनुसार लिव इन में एक युवक के साथ रहने वाली युवती ने मुकदमा दर्ज कराया है. उसने बताया कि जो युवक उसके साथ लिव इन में रह रहा था उसने मौके का फायदा उठाते हुए दुष्कर्म की घटना कारित कर दी है. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. जांच की जा रही है. उसके बाद ही पूरा खुलासा हो पाएगा.



Report- Rakesh Kumar Bhardwaj


राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!