Shergarh News: भूंगरा गैस दुखांतिका में राउमावि भूंगरा की दिवंगत एनसीसी कैडेट्स बिटियाओं को एनसीसी अधिकारियों ने भूंगरा पहुंच कर श्रद्धांजलि दी. सूबेदार मेजर रामकिशन ढाका, एनसीसी अधिकारी हेम सिंह भलासरिया, बटालियन हवलदार मेजर मिट्टठू सिंह राठौड़, कंपनी हवलदार मेजर हरि सिंह, वरिष्ठ लिपिक संतोष गिरी अध्यापक स्वरूप सिंह राठौड़ कैडेट अभिषेक पंवार ने भूंगरा गैस सिलेंडर त्रासदी में दिवंगत हो चुकी बिटियाओं को श्रद्धा सुमन अर्पित किए गए. 


एनसीसी अधिकारी भूंगरा पहुंच कर श्रद्धांजलि दी


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गैस सिलेंडर त्रासदी अपनों को खो चुके परिवारजनों से मुलाकात कर पीड़ितों के प्रति दुख की घड़ी में अपनी ओर से संवेदना प्रकट की और परिजनों को हिम्मत बंधाई. जो इस आगजनी में झुलस गए थे और अभी अस्पताल में भर्ती है उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की गई. भूंगरा गैस दुखांतिका में भूगरा विद्यालय की दो एनसीसी कैडेट्स प्रकाश कंवर पुत्री नरपत सिंह और डिम्पल कंवर पुत्री उत्तम सिंह का देहांत हो गया है साथ ही 6 राज बटालियन एनसीसी जोधपुर के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल अजय पांडे ने एनसीसी कैडेट्स के परिवार जनों को पत्र भेजकर शोक व्यक्त किया है. 


एनसीसी जोधपुर की तरफ सहायता राशि दी गई


दोनों एनसीसी कैडेट के परिवार जनों को 6 राज बटालियन एनसीसी जोधपुर की तरफ सहायता राशि भी दी गई. भूंगरा गैस सिलेंडर हादसे में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय भूंगरा की 7 छात्राएं इस हादसे की शिकार हो गई थी विद्यालय ने इस गैस सिलेंडर हादसे अपनी होनहार 6 छात्राओं को खो दिया.धापू कंवर पुत्री भंवर सिंह कक्षा 9 डिम्पल कंवर पुत्री उत्तम सिंह कक्षा 8 प्रकाश कंवर पुत्री नरपत सिंह कक्षा 9 सज्जन कंवर पुत्री उत्तम सिंह कक्षा 6 पूनम कंवर पुत्री बाबू सिंह कक्षा 5 धापू कंवर पुत्री बाबू सिंह कक्षा 1 का देहांत हो चुका है. एक छात्रा साऊ कंवर कक्षा 10 अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद वह अपने घर आ गई है और अब स्वस्थ हैं.


भूंगरा में 2017 से एनसीसी का संचालन हो रहा


भूंगरा विद्यालय के एनसीसी अधिकारी हेम सिंह भाटी ने बताया कि राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय भूंगरा में 2017 से एनसीसी का संचालन हो रहा है इस विद्यालय की दो एनसीसी कैडेट्स छात्रा प्रकाश कंवर पुत्री नरपत सिंह और डिम्पल कंवर पुत्री उत्तम सिंह का देहांत हो गया है. इन दोनों ने एनसीसी कैडेट्स ने एनसीसी में प्रवेश इसी वर्ष लिया था इस गैस हादसे में प्रकाश कंवर की माता सुगन कंवर और उसकी दादी का भी देहांत हो गया है. 


ये भी पढ़ें- RPSC Paper Leak: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पर्चा लीक होने पर जताई चिंता, जानें क्या कहा


डिम्पल कंवर के पिताजी उत्तम सिंह का भी 3 वर्ष पहले ही निधन हो गया था और इस गैस सिलेंडर हादसे में डिम्पल कंवर की छोटी बहन सज्जन कंवर का भी निधन हो गया. अब इनके परिवार में पीछे 8 वर्ष का भाई और मां ही बची है दोनो एनसीसी कैडेट्स का आर्मी में जाने का सपना लेकिन वह भी अधूरा रह गया. दोनो ने सेना में जाने के उद्देश्य से ही एनसीसी ज्वाइन की थी लेकिन विधाता को कुछ और ही  मंजूर था.