Rajasthan News: नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे एम्पलॉईज यूनियन जोधपुर मण्डल द्वारा कर्मचारियों को कार्य के दौरान आने वाली विभिन्न प्रकार की समस्याओं के निराकरण को लेकर विरोध प्रदर्शन किया गया. कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर विरोध जता रहे है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रेलवे कर्मचारियों की मांगे
01. कर्मचारियों को लगातार तीन-तीन महीने तक रात्रीकालीन पारी में कार्य करवाया जा रहा है जो कि नियम विरुद्ध है. रोस्टर के अनुसार कार्य कराया जाय. 
02. वाशिंग लाइन में साफ सफाई की व्यवस्था नहीं होने के कारण मजबूरन कर्मचारी भरी गंदगी में कार्य करने को मजबूर हो रहे है.
03. कर्मचारियों के वाहन रखने के लिए कोई जगह नामित नही है व न कही कोई शेड बना हुआ है. 
04. कै. व वेगन डिपो कार्यालय में लगभग 08-10 महिलाएं कार्यरत है लेकिन न तो महिलाओं के लिए कोई शौचालय बना हुआ है और न ही चेन्जिंग रूम और न ही कोई विश्रामग्रह (जो एक कमरा विश्राम के लिए नामित किया हुआ था उसमें भी स्टोर बना हुआ है. 
05. गाडी प्रकाश में कार्यरत कर्मचारियों के मेंटेनेंस का रोस्टर सही नहीं बना हुआ है. 
06. डिपो इंचार्ज/एसएसई द्वारा एक दिन का आकस्मिक अवकाश को भी अपने पद का दुरुपयोग करते हुए स्वीकृत कर रहे है. 
07. कैरेज व वेगन डिपो के कर्मचारियों का कोई ड्यूटी रोस्टर नहीं है. एसएसई मनमाने तरीके से ड्यूटी करवा रहे है. 
08. ए.सी. एस्कोर्टिंग में कार्य करने वाले कर्मचारियों से ड्यूटी के घंटों से अधिक कार्य लिया जा रहा है जिसके एवज में कोई समयोपरि भत्ते का लाभ भी नही दिया जा रहा है. 
09. स्टाफ कैंटीन के लिए संगठन द्वारा बार-बार कहने पर भी कोई व्यवस्था नही की जा रही है. 
10. वाशिंग लाईन में गन्दगी का भयंकर आलम है इस और प्रशासन कोई ध्यान नही दे रहा है. 


प्रशासन को दिया अल्टीमेटम 
उपरोक्त सभी मांगों को लेकर यूनियन द्वारा प्रशासन से आग्रह किया गया कि शीघ्रता शीघ्र निराकरण किया जाये, ताकि कर्मचारियों में फैल रहे रोष को समाप्त किया जा सके. अन्यथा उपरोक्त मांगों को महाप्रबंधक स्तर पर मामले को उठाकर कर्मचारियों की जायज मांगों का निपटान करवाया जायेगा. मण्डल सचिव मनोज कुमार परिहार तथा मण्डल अध्यक्ष महेन्द्र व्यास के नेतृत्व में प्रदर्शन किया गया. 


रिपोर्टर- राकेश कुमार भारद्वाज


ये भी पढ़ें- Rajasthan live News: केंद्रीय मंत्री एस. जयशंकर का बीकानेर दौरा, प्रबुद्धजन सम्मेलन को करेंगे संबोधित, पढ़ें आज की बड़ी खबरें