Jodhpur: जोधपुर के  पाल गांव गंगाणा रोड़ स्थित लेडी पीलर स्कूल संचालक के खिलाफ बच्चों के पेरेंट्स और हिंदू संगठन के लोग स्कूल के खिलाफ आक्रोश करने लगे हैं. बता दें कि लेडी पीलर स्कूल में गुरुवार को कक्षा नवम व दशम के छात्र-छात्राओं द्वारा अलग-अलग पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था, जिसमें बच्चों ने अलग-अलग तरह के पेंटिंग बनाकर सॉफ्ट बोर्ड पर चस्पा दिया गया था. उस समय निरीक्षण करने पहुंची स्कूल की प्रिंसिपल ने श्रीराम भगवान के फोटो को फाड़कर कचरे के डस्टबिन में डाल दिया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भगवान श्रीराम की तस्वीर फाड़ने के बाद बच्चे भी आक्रोशित हो गए थे, उन्होंने पूरी घटना अपने पेरेंट्स को बताई , वहीं शुक्रवार को सुबह स्कूल के बाहर हिंदू संगठन वह बच्चों के पेरेंट्स भी हनुमान चालीसा का पाठ करने लग गये , सूचना मिलने पर बोरानाडा और कुड़ी  पुलिस मौके पर पहुंची , विद्यार्थियों के परिजनों का कहना है कि इस तरह से बच्चों ने पेंटिंग बनाकर भगवान तस्वीर को फाड़कर डस्टबिन में डालकर हिंदू धर्म का अपमान किया जा रहा है.



हिंदू संगठन कर रहे ये मांग


साथ ही उन्होंने बताया कि मेरी बच्ची कक्षा दशम में पढ़ती है, उन्होंने गीता का श्लोक पढ़ना चाहती थी, और घर से भी तैयारी करके गई थी तभी स्कूल की प्रिंसिपल ने बच्ची को प्रेशर से गीता का श्लोक नहीं पढाया था , तब स्कूल के प्रशासन और प्रिंसिपल ने जबरदस्ती बाईबल का पाठ पढ़ाया था. ऐसे में भगवान श्रीराम का अपमान कर हिंदू धर्म के प्रति बच्चों को ना पढ़ा कर अपने धर्म के प्रति जागरूक किया जा रहा है. साथ ही उन्होंने कहा कि हमने राजस्थान संपर्क पोर्टल पर भी शिकायत दर्ज कराई गई है हमारी मांग है कि किसी भी धर्म के प्रति ऐसी गतिविधियां ना हो और हम चाहते हैं कि स्कूल प्रशासन को पाबंद किया जाए और स्कूल की मान्यता रद्द की जाए.


यह भी पढ़ें....


नसरुल्‍ला का दावा...अगर अंजू इंडिया से नहीं लौटी तो बनेगा पाकिस्तानी "तारा सिंह"