Luni: लूणी जंक्शन रेलवे स्टेशन पर कोरोना काल में बंद हुई ट्रेनों के ठहराव को लेकर मंडल रेल प्रबंधक जोधपुर गीतिका पांडे को ज्ञापन सौंपकर ट्रेनों के ठहराव की मांग की गई. लूणी कस्बे के स्थानीय ग्रामीण सुरेंद्र सिंह राजपुरोहित ने बताया कि, लूनी जंक्शन रेलवे स्टेशन पर कोरोना काल से पहले सभी ट्रेनों का ठहराव था. लेकिन कोरोना काल के बाद रेलवे द्वारा एक साथ कई महत्वपूर्ण ट्रेनों का ठहराव लूणी स्टेशन से हटा दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हरिद्वार के लिए एक मात्र ट्रेन बाड़मेर ऋषिकेश ट्रेन का ठहराव भी लूणी स्टेशन से हटा दिया
ट्रेनों का ठहराव हटने से लूणी तहसील क्षेत्र के दर्जनों गांवों के ग्रामीणों के साथ दूरदराज से आने वाले यात्रियों को भी भारी परेशानियों का सामना उठाना पड़ रहा है. हिन्दू आस्था से जुड़ी हरिद्वार के लिए एक मात्र ट्रेन बाड़मेर ऋषिकेश ट्रैन का ठहराव भी लूणी स्टेशन से हटा दिया. जिसके चलते ग्रामीणों को अब जोधपुर जाकर इस ट्रेन की सुविधा का लाभ लेना पड़ता है.


गजेंद्र सिंह शेखावत को ज्ञापन सौंपकर ट्रेनों के ठहराव की मांग की थी
लूणी स्टेशन पर ट्रेनों के ठहराव के संबंध में जोधपुर सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत सहित रेलवे के उच्च अधिकारियों को ज्ञापन सौंपकर ट्रेनों के ठहराव की मांग भी की थी लेकिन पिछले काफी समय से ट्रेनों के ठहराव मांग पूरी नहीं होने के चलते ग्रामीणों का सब्र टूट गया.


ये भी पढ़ें- चिड़ावा की निकिता चौधरी UAE में आयोजित वर्ल्ड चैंपियनशिप में ले सकेंगी हिस्सा, इस भामाशाह ने दी 1.91 लाख की मदद


लूणी के सरपंचों के अलावा कई ग्रामीण उपस्थित रहे
एक बार फिर मंडल रेल प्रबंधक जोधपुर गीतिका पांडे को ज्ञापन सौंपा गया. लूणी तहसील से सतलाना, धींगाणा, सर, लूणी सहित कई ग्राम पंचायतो के सरपंच द्वारा अपने लेटर पेड़ पर अलग से ज्ञापन भी सौंपा गया. ज्ञापन के दौरान मंडल रेल प्रबन्धक श्रीमती पाण्डे द्वारा आवश्यक कार्रवाई का आश्वासन दिया गया. ज्ञापन के दौरान सतलाना, सर, धींगाणा, लूणी के सरपंचों के अलावा कई ग्रामीण उपस्थित रहे.