Phalodi: राजस्थान शिक्षक संघ ( राष्ट्रीय ) की फलोदी जिला संगठन की अहम बैठक शहर के केशवनगर स्थित आदर्श विद्या मंदिर विद्यालय के सभा भवन में आयोजित की गई, जिसमे तृतीय श्रेणी शिक्षकों के तबादलों के प्रति सरकार की नीतिगत निर्णय न होने, आजादी के 75 वें वर्ष अमृत महोत्सव को हर्षोल्लास से मनाने और सरकार द्वारा बिना तैयारी के अंग्रेजी माध्यम स्कूल खोल देने से शिक्षकों और विद्यार्थियों की परेशानियों पर चर्चा की गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अरुण कुमार व्यास के नेतृत्व में हुई बैठक
राजस्थान शिक्षक संघ ( राष्ट्रीय ) के प्रदेश संगठन मंत्री प्रह्लाद शर्मा एवम प्रदेश मंत्री अरुण कुमार व्यास के नेतृत्व में हुई बैठक में राजस्थान शिक्षक संघ ( राष्ट्रीय ) के प्रह्लाद लाल शर्मा ने बताया कि सम्पूर्ण राजस्थान में स्थानांतरण नीति को लेकर भारी रोष बन गया है. सरकार द्वारा तृतीय श्रेणी शिक्षकों के स्थानांतरण के मामले में पिछले चार वर्ष के अंदर कोई ठोस नीति नहीं बनाई जाने पर नाराजगी जताई.


 शर्मा ने बताया कि सरकार ने बार बार वादे किए कभी नियम बनाने को कहा तो कभी विधानसभा में स्थानांतरण नीति के प्रस्ताव को पास करवाने की बात कही. आखिर अभी कुछ दिन पूर्व राज्य के शिक्षा मंत्री ने स्पष्ट कहा दिया कि तबादला होगा ही नहीं. इस निर्णय के बाद राजस्थान शिक्षक संघ में सरकार के प्रति भारी नाराजगी उत्तपन्न हो गई है. सरकार के इस निर्णय से तृतीय श्रेणी के शिक्षकों का मनोबल कमजोर हुआ है और इस वजह से उनके अध्ययन के क्षेत्र में भी असर हुआ है जिस वजह से विद्यार्थियों का भी नुकसान हुआ है.


संगठन करेगा आंदोलन
सरकार के इस निर्णय के खिलाफ राजस्थान शिक्षक संघ 10 अगस्त को सभी उपखण्ड स्तर पर ज्ञापन दिया जाएगा फिर भी सरकार नहीं मानी तो फिर आंदोलन की अगली नीति पर निर्णय किया जाएगा.


ये भी पढ़ें- सीएम गहलोत के बयान की भाजपा ने की निंदा, कहा सरकार दुष्कर्म जैसे मामलों को रोकने में विफल


बिना तैयारी खोले अंग्रेजी माध्यम स्कूल
महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम विद्यालयों के बारे में बताया कि सरकार द्वारा बिना किसी तैयारी के हिंदी माध्यम स्कूलों को ही अंग्रेजी माध्यम स्कूल में परिवर्तित कर देने से उस विद्यालयों के शिक्षकों और विद्यार्थियो पर बहुत बुरा असर हुआ है. बैठक में कैलाश ढाका जिलाध्यक्ष चुन्नीलाल मदेरणा , कानसिंह , चावंड सिंह इंदा , शैतान सिंह , अशोक पालीवाल , मांगीलाल ढाका , मोहन जीनगर , ओम जीनगर , मगराज जीनगर , पपुलाल , कालूराम अध्यक्ष लोहावट , सुखराम अध्यक्ष बापिणी , उमेदाराम प्रजापत जिलामंत्री आदि शिक्षक उपस्थित रहे.


जोधपुर जिले की खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें