Rajasthan News: राजस्थान के जोधपुर जिले से लगभग 18 किलोमीटर दूर साढ़े चार करोड़ रुपये में नया टूरिस्ट स्पॉट बनने जा रहा है. जिला परिषद की तरफ से बनाड़ के अमृत सरोवर का विकास कर नए पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जा रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ेंः खाटू श्याम जी के दर्शन करने से पहले 'बाबा के मुनीम' से चाहिए मिलना  
 
तीन चरणों में तैयार होगा प्रोजेक्ट  

जानकारी के अनुसार, दीवाली से  अमृत सरोवर में नावें चलेंगी. दरअसल, जिला परिषद  बनाड़ तालाब का अमृत सरोवर के रूप में विकास कर रहा है, जहां पर एक करोड़ 22 लाख रुपये का काम हो चुका है. बताया जा रहा है कि पूरा प्रोजेक्ट तीन चरणों में तैयार होगा. पहली बार में जॉगिंग ट्रैक, पौधे व गार्डन के साथ अन्य सुविधायों का विकास करवाया जाएगा. 


मिलेगी ये सुविधाएं 
जोधपुर के अमृत सरोवर एक किलोमीटर में फैल हुआ है, जहां पर दीवाली पर नावें चलाने की योजना है. इसके साथ ही फूड कोर्ट, जॉगिंग ट्रैक, किड्स जोन, योगा एरिया और मेडिटेशन प्लेटफार्म जैसी अनेक सुविधाएं लोगों को दी जाएगी. इसके अलावा अमृत सरोवर में दुकानें, लाइट पोल, योगा एरिया, अरबन हाट, बड्र्स फीडिंग एरिया, प्लांटेशन एरिया, वाटर ब्रिज, जॉगिंग ट्रैक, थीम पार्क, मेला स्पेस, ओपन थिएटर, फूड स्टॉल  भी बनाए जाएंगे. साथ ही सेल्फी पॉइंट, फाउंटेन से इसकी खूबसूरती में चार चांद लगाएंगे. 


यह भी पढ़ेंः रींगस से खाटू जाना होगा आसान, श्याम मंदिर जैसा बनेगा रेलवे स्टेशन, देखें पहली झलक


 
घूमने-फिरने के लिए मिलगी नई जगह 
इसके अलावा अमृत सरोवर के किनारों पर 20 हजार से अधिक पौधे लगाएं जाएंगे. सरोवर के पास एक गार्डन बनाया जाएगा. ये बनने से शहर सहित आसपास के गांवों के लोगों को घूमने-फिरने के लिए नया स्थल मिल जाएगा.