Rajasthan Politics: भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और हरियाणा चुनाव के प्रभारी डॉक्टर सतीश पूनिया आज जोधपुर प्रवास पर रहे. इस प्रवास के दौरान उन्होंने मीडिया से बात की. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


हरियाणा चुनाव की जीत पर उन्होंने कहा," हरियाणा की पृष्ठभूमि के जो लोग हैं  उनको यह ध्यान है कि परंपरागत रूप से हरियाणा का जो आवाम है वह कांग्रेस के विपरीत रही है. वहां जो लोग हैं उन्होंने हमेशा देश के एजेंडे पर व नेशनल एजेंडे पर वोट किया है.  कुछ कालखंड में कांग्रेस को जब अवसर मिला तो उनके शासनकाल में भ्रष्टाचार अराजकता यह लोगों की जुबान पर थे, लेकिन पिछले 10 वर्षों में हरियाणा में बहुत कुछ बदला है.''



सतीश पूनिया ने कहा कि हरियाणा वह प्रदेश था जहां शर्त लगती थी जिसमें लोग कहते थे कर्नाटक में बीजेपी की सरकार बन सकती है, राजस्थान में बीजेपी की बन सकती है, मध्य प्रदेश में बीजेपी की सरकार बन सकती है लेकिन हरियाणा में बीजेपी की सरकार नहीं बन सकती.  हरियाणा की जीत ने भारतीय जनता पार्टी के कश्मीर से कन्याकुमारी तक कार्यकर्ता में उत्साह भरा है. ये स्वाभाविक तौर पर हमारे विरोधियों के लिए चमत्कार हो सकता है.



पूनिया ने कहा,'' हरियाणा में जो जीत थी वह कार्यकर्ताओं के परिश्रम की और जनमानस के समर्थन की जीत थी.  मैं जो समझ पाया की चुनाव इंजीनियरिंग है और मैनेजमेंट है. चुनाव की विधान में हर दिन कोई नई चीज जुड़ती है. राजस्थान में भी निश्चित रूप से हरियाणा की जीत का असर होगा.  वहां जो प्रबंधन के नाते जो चीज हुई है उनका उपयोग हम लोग निश्चित रूप से करेंगे.''



राजस्थान उपचुनाव 2024 को लेकर सतीश पूनिया का बयान



वहीं राजस्थान में उपचुनाव के सवाल पर उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने कई फैसले लिए हैं. चाहे वह ERCP हो, यमुना जल समझौता हो या पेपर लीक मामले में कार्रवाई हो. मुझे पूरा भरोसा है कि भारतीय जनता पार्टी धरातल पर संगठन के तौर पर कांग्रेस से बेहतर है.



अशोक गहलोत और गोविंद सिंह डोटासरा पर सतीश पूनिया ने साधा निशाना



सतीश पूनिया ने पूर्व CMअशोक गहलोत और PCC चीफ गोविंद सिंह डोटासरा पर भी जमकर निशाना साधा. उन्होंने अशोक गहलोत को लेकर कहा,'' मुझे लगता है अशोक गहलोत जी कांग्रेस के लिए मार्गदर्शक मंडल का सदस्य भर रहे गए हैं. गोविंद सिंह डोटासरा को लेकर उन्होंने कहा कि मुझे लगता है वह एक आइटम बॉय की तरह गमछा हिला कर ठुमका लगा सकते हैं, लेकिन ठुमका लगाने से चुनाव नहीं जीते जाते हैं."  



आपको बता दें कि डॉ सतीश पूनिया आज और कल मारवाड़ के दौरे पर रहेंगे. साथ ही उनका जन्मदिन भी है ओर वो अपना जन्मदिन बाड़मेर के बॉर्डर इलाके में मनाएंगे.



राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!


Reporter- Rakesh Kumar Bhardwaj