Jodhpur News: सोशल मीडिया पर राईका समाज के सम्मेलन का वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो RPSC पूर्व सदस्य रामूराम राईका का है. RPSC में सदस्य रहने के दौरान समाज के लोगों को बनाने का दावा किया था. उसके इंटरव्यू के दौरान रामूराम राईका ने समाज के लोगों की मदद करने का दावा किया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वायरल वीडियो जोधपुर के रावण का चबूतरा में आयोजित राईका समाज सम्मेलन  के दौरान के व्यक्तव्य का बताया जा रहा है. एसओजी ने RPSC के पूर्व सदस्य रामू राम राईका को गिरफ्तार किया  है. वहीं, गिरफ्तारी के बाद वायरल वीडियो हो रहा है. राईका समाज का महाकुंभ जोधपुर में अगस्त 2023 में आयोजित हुआ था. 



बता दें कि सोमवार को राइका की पेशी के दौरान वकीलों का हंगामा हो गया. दरअसल, राइका ने एक वकील को थप्पड़ मारने की कथित धमकी दी. उसके बाद वकील कोर्ट के बाहर एकत्रित हुए. SI भर्ती परीक्षा 2021 पेपर लीक प्रकरण में RPSC के पूर्व सदस्य रामू राम राइका को अदालत में पेश किया गया. SOG ने 9 दिन का पुलिस रिमांड मांगा. कोर्ट ने आरोपी को 6 दिन के रिमांड पर भेजा. 


दरअसल, राजस्थान पुलिस में सब इंस्पेक्टर (SI) भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (special Operations Group) ने बड़ा खुलासा किया है. एसओजी ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए राजस्थान लोकसेवा आयोग के पूर्व सदस्य रहे रामूराम राईका को गिरफ्तार किया है. रामूराम राईका ने अपने पद का गलत इस्तेमाल करते हुए राजस्थान एसआई परीक्षा से पहले ही अपने बेटे और बेटी को पेपर दे दिया था. 


खुद लीक किया था पेपर
राजस्थान सब इंस्पेक्टर की परीक्षा से पहले से रामूराम ने अपने दोनों बच्चों को पेपर लीक कर दिया था. इस परीक्षा में राईका की बेटी शोभा की पांचवीं  रैंक, तो बेटे की 40वीं रैंक आई थी. रामूराम जब आरपीएससी के सदस्य थे. तभी उन्होंने अपने पद को दुरुपयोग कर अपने बेटे और बेटी को पेपर दिया था.



बता दें कि रामूराम राईका के बेटे देवेश और बेटी शोभा पर आरोप है कि उन्होंने सब-इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा में शामिल होने के लिए अपने पिता से पेपर लीक कराया था. देवेश को हिंदी की बेसिक जानकारी नहीं थी, वह संज्ञा और सर्वनाम के बारे में नहीं जानता था और राज्यपाल का नाम भी नहीं पता था. वहीं शोभा को भी हिंदी की जानकारी नहीं थी और राज्यपाल का नाम नहीं पता था, लेकिन फिर भी उन्हें हिंदी में 188.68 नंबर और जीके में 154.84 नंबर मिले थे. जानकारी के लिए बता दें कि पहली एसआई भर्ती में रामूराम की बेटी फेल हो गई थी. वहीं पेपर लीक होने के बाद अगली परीक्षा में 5वीं रैंक आई थी. इसके अलावा बेटे की 40वीं  रैंक आई थी. रामूराम राईका जुलाई 2018 से जुलाई 2022 तक आरपीएससी सदस्य थे.