हिजबुल्लाह पर कौन कर रहा बार-बार हमला, लेबनान में पेजर विस्फोट के एक दिन बाद वॉकी-टॉकी फटा, 3 की मौत

Lebanon Hezbollah Attacked: कम से कम एक विस्फोट ईरान समर्थित हिजबुल्लाह द्वारा पिछले दिन मारे गए लोगों के लिए आयोजित अंतिम संस्कार के पास हुआ.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Sep 18, 2024, 09:05 PM IST
  • बेरूत में हिजबुल्लाह के वॉकी-टॉकी में विस्फोट
  • कल भी पेजर से जुड़ा ऐसा ही हमला हुआ था
हिजबुल्लाह पर कौन कर रहा बार-बार हमला, लेबनान में पेजर विस्फोट के एक दिन बाद वॉकी-टॉकी फटा, 3 की मौत

Hezbollah Attacked: लेबनान के सशस्त्र समूह हिजबुल्लाह के सदस्यों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले वॉकी-टॉकी में बुधवार को विस्फोट होने से कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और सैकड़ों लोग घायल हो गए. कल भी ऐसा ही एक हमला हुआ था. देश के दक्षिणी क्षेत्र और राजधानी बेरूत के उपनगरों में विस्फोटों की सूचना मिली है.

तेहरान टाइम्स के अनुसार, कम से कम एक विस्फोट ईरान समर्थित हिजबुल्लाह द्वारा पिछले दिन मारे गए लोगों के लिए आयोजित अंतिम संस्कार के पास हुआ. मंगलवार को लेबनान में हिजबुल्लाह सदस्यों द्वारा इस्तेमाल किये जाने वाले पेजर में विस्फोट हो गया, जिसके परिणामस्वरूप कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई तथा 2,750 अन्य घायल हो गए.

उल्लेखनीय रूप से, पिछले साल अक्टूबर में गाजा युद्ध शुरू होने के बाद हिजबुल्लाह ने अपने सदस्यों को मोबाइल फोन से बचने और इजरायली उल्लंघनों को रोकने के लिए अपने स्वयं के दूरसंचार प्रणाली पर भरोसा करने का निर्देश दिया था, लेबनान के आंतरिक सुरक्षा बलों ने कहा कि देश भर में कई वायरलेस संचार उपकरणों को विस्फोटित किया गया, विशेष रूप से बेरूत के दक्षिणी उपनगरों में, जो हिजबुल्लाह का गढ़ है.

ये भी पढ़ें- J&K Assembly polls: इंद्रवाल में ज्यादा तो पुलवामा में सबसे कम डले वोट, पहले फेज की वोटिंग में 58.85 फीसदी हुआ मतदान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़