Rajasthan Weather Update: ठंड की वजह से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. तापमान में गिरावट की वजह से रोजाना लोगों की धूजणी छूट रही है. माउंट आबू में हाल ही में माइनस 1 डिग्री तापमान दर्ज किया गया. प्रदेश में लोग कड़ाके की ठंड से बचने के लिए अलाव का सहारा ले रहे हैं. कई जगहों पर सुबह और रात को धुंध है. राजस्थान के कुछ हिस्सों में बारिश भी हुई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मौसम विभाग के नए अपडेट के मुताबिक राजस्थान में आगामी एक सप्ताह मौसम शुष्क रह सकता है. हालांकि मौसम विभाग के ताजा अपडेट के मुताबिक 31 दिसंबर से राज्य में एक और नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो सकता है. साथ ही मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में बादल छंटने से तापमान में गिरावट के संकेत दिए हैं. इसके अलावा मौसम विभाग ने आने दो से तीन दिन राजस्थान के उत्तर और पूर्वी भागों में घना कोहरा छाए रहने की संभावना भी जताई है.


राजस्थान में बारिश का अलर्ट


पश्चिमी विक्षोभ के कारण 25 दिसम्बर तक राजस्थान के कुछ इलाकों में बारिश के आसार बने रहेंगे.राजस्थान में इन दिनों सबसे ज्यादा ठंड का एहसास माउंट आबू में हो रहा है. यहां तापमान माइनस में चला गया है. इस वजह से गाड़ियों पर बर्फ भी जम रही है. वहीं लोग हाथों को तापते और गर्म कपड़ों से लिपटे नजर आ रहे हैं.


बता दें कि राजस्थान के कई शहरों में हाड़ कंपाने वाली सर्दी शुरू हो चुकी है. इसके चलते कई जगहों पर घना कोहरा भी दर्ज किया जा रहा है. राजस्थान के धोरों में अब हाड़ कंपकंपाने वाली सर्दी का दौर चल रहा है. दूसरी ओर किसानों को मावठ का इंतजार है किसानों का इंतजार अब खत्म हो सकता है. खेतों में चने सरसों और गेहूं की फसलें प्यासी खड़ी हैं. फसलों का कद बारिश हो तो बढ़े.


ये भी पढ़ें-


Sukhdev Singh Gogamedi Murder: सुखदेव गोगामेड़ी हत्याकांड के आरोपियों का कराया गया एसएमएस अस्पताल में मेडिकल


राजस्थान: गैंगस्टर आनंदपाल के भाई सहित चाचा को कोर्ट ने सुनाई दो-दो साल की सजा