Phalodi: जेठ सुदी 13 (तेरस) 6 जून 1674 को छत्रपति शिवाजी महाराज का राज्याभिषेक हुआ था. तिथि अनुसार इस वर्ष 12 जून 2022 को ये दिन आता है. इस उपलक्ष में हिन्दू जागरण मंच जिला फलोदी के तत्वावधान में आयोजित शोभा यात्रा में शामिल होने के लिए शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में सभी से अनुरोध किया जा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हिंदू जागरण मंच के संयोजक रमेश रोम सा थानवी ने बताया कि 12 जून को हिन्दू स्वराज दिवस के अवसर पर हिन्दू जागरण मंच के तत्वावधान में फलोदी के पशु मेला मैदान में आयोजित विशाल शोभायात्रा को लेकर फलोदी के मोखेरी होपारडी लोर्डियां और छीला के गांवों में लोगों को अधिक से अधिक भागीदारी जुटाने को लेकर पीले चावल बांटे गए.


थानवी ने बताया कि पशु मेला मैदान में 12 जून हिंदू स्वराज दिवस के अवसर पर शहरी और ग्रामीण क्षेत्र से लोगों की अधिक से अधिक भागीदारी जुटाने को लेकर हिंदू जागरण मंच द्वारा गांवों के प्रबुद्ध जनों और सम्मानित लोगों को पीले चावल देकर गांव ढाणियों से लोगों को आमंत्रित करने का आह्वान किया गया. मंच संयोजक थानवी के अनुसार 12 जून को हिंदू स्वराज दिवस के अवसर पर आयोजित शोभायात्रा को लेकर गांव-गांव जाकर पीले चावल बांटकर प्रबुद्ध जनों और सम्मानित लोगों से आग्रह किया गया कि वे अपने गांव से ज्यादा से ज्यादा संख्या में पधारने की ग्रामीणों से अपील करे. 


साथ ही उन्होंने कहा कि लोर्डियां में जयकिशन कल्ला, थानवी भयला मास्टर, पप्पू गुचिया, चैनसुख, प्रकाश बोहरा, तरुण बोहरा, मोहन फोजी, समाजसेवी मेगराज कल्ला, रमेश बोहरा, देवकिशन लोटू जोशी सहित कई गणमान्य लोगों को पीले देने का दायित्व प्रदान किया है. वहीं मोखेरी में लक्ष्मण, गणेश, ओमप्रकाश मोहनलाल, प्रकाश, जेठाराम मेघवाल, रूपाराम मेघवाल, तेजाराम मेघवाल तो होपारडी में हरनारायण, अमृतलाल,पेमजी, गणपत, नखतपुरी, बुधलाल, छीला में रामचन्द्र, रमेश, हरीराम, दयारामज, मोहन, रामचन्द्र को पीले चावल देकर ग्रामीण क्षेत्र की सहभागिता की जिम्मेदारी सौंपी गई. 


इस दौरान उपखंड क्षेत्र के प्रमुख गांवों में स्वराज दिवस के उपलक्ष में आयोजित कार्यक्रम को लेकर पोस्टर का विमोचन भी किया गया है. कार्यक्रम संयोजक रमेश थानवी, मदरूप पालीवाल जिला संयोजक हिन्दू जागरण मंच, मोहन पालीवाल अशोक पंचारिया ने एक टीम के रूप में सभी गावों में जन सम्पर्क किया.


Reporter: Arun Harsh


यह भी पढ़ें - भाजपा की सशक्त मंडल और सक्रिय बूथ समिति की समीक्षा बैठक संपन्न, ये लोग रहे मौजूद


अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें