Jodhpur news: राजस्थान के जोधपुर राजस्थान हाई कोर्ट स्थापना के प्लेटिनम जुबली वर्ष के उपलक्ष में जोधपुर महानगर की ओर से रन फॉर लीगल एड का आयोजन किया गया .जिला एवं सेशन न्यायाधीश जोधपुर महानगर चंद्रशेखर शर्मा ने बताया कि नालसा व रालसा के निदेशक अनुसार गरीब ,वंचित ,सामाजिक रूप से पिछड़े हुए लोगों में विधिक जागरूकता के लिए रन फॉर लीगल एड का आयोजन किया गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दौड़ में दिखा उत्साह 
पुलिस लाइन परिसर के मुख्य द्वार से लेकर हेरिटेज हाई कोर्ट भवन तक इस विशाल दौड़ का आयोजन किया गया .जिसमें जोधपुर महानगर के सभी न्यायाधीश, अधिवक्ता गण न्यायिक कर्मचारी व उनके परिजन भी शामिल हुए. हर वंचित तक न्याय पहुंचने की कोशिश के तहत इस दौड़ में सभी ने उत्साह दिखाया.



जोधपुर की यह भी खबर पढ़ें.......



जोधपुर के मंडोर में चौथी शताब्दी
वहीं जोधपुर जोधपुर के मंडोर थाना क्षेत्र में स्थित मंडोर उद्यान में स्थित प्राचीनतम मंदिर में चामुंडा माता की मूर्ति चोरी का मामला सामने आया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार यह मंदिर चौथी शताब्दी का बताया जा रहा है और इस मंदिर में चामुंडा माता की मूर्ति स्थापित है. परिहार वंश के राजा के समय से यहां इस मंदिर में पूजा अर्चना की का रही है. यह मूर्ति मंदिर की दीवार में उकेरी गई थी .




यह प्राचीनतम मंदिर पुरातत्व विभाग के अंदर आता है. मंदिर के पुजारी भगवत सिंह द्वारा बताया गया कि रात को मंदिर में माता की मूर्ति सुरक्षित थी जब वह सुबह पूजा करने मंदिर पहुंचा तो मूर्ति वहां से गायब थी मूर्ति के स्थान को काले कपड़े से ढका गया था मूर्ति को लोहे की सरियो से तोड़ा गया था और चारों तरफ अप्तिजनक के सामग्री बिखरी पड़ी थी.


हालांकि पुरातत्व विभाग और पुलिस की टीम जांच में जुटी है.पास ही स्थित नगादड़ी में गोताखोर द्वारा मूर्ति को खोजा जा रहा है वही आसपास खुदाई कर के भी मूर्ति को खोजा जा रहा है.पुलिस द्वारा मिशन मोड पर मूर्ति को ढूंढने का प्रयास किया जा रहा है.


यह भी पढ़ें:पिलानी में ईडी और मुंबई क्राइम ब्रांच के नाम पर बड़ा खेल,महिला से ठगे करोड़ों रुपए