Soorsagar: पेयजल संकट से जूझ रहे राजस्थान के पाली जिले को वाटर ट्रेन की सप्लाई की गई.  उत्तर -पश्चिम रेलवे के जरिए अब तक 32 करोड़ लीटर से भी अधिक पानी की सप्लाई की जा चुकी है. वाटर स्पेशल ट्रेन ने सोमवार सुबह तक अपने 151 फेरे पूरे कर लिए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- RBSE Rajasthan Board 10th Result 2022 : माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 10वीं का परिणाम जारी, छात्राओं ने फिर से मारी बाजी


मंडल रेल प्रबंधक गीतिका पांडेय ने बताया कि, राज्य सरकार की मांग पर वाटर स्पेशल ट्रेन के जरिए पाली के लिए भगत की कोठी रेलवे स्टेशन से ट्रेन का निर्बाध रूप से संचालन किया जा रहा है. बता दें कि,  नियमित रूप से रोजाना वाटर ट्रेन से पानी पाली पहुंचाया जा रहा है.


उन्होंने बताया कि, इसी साल  17 अप्रैल से पाली के लिए वाटर स्पेशल ट्रेन का संचालन शुरू किया गया था. सोमवार सुबह इसका 151 वां फेरा पाली के लिए रवाना किया गया. इसके साथ ही भगत की कोठी को वाटर स्पेशल ट्रेन के दो रैकों के जरिए नियमित 51 फेरों से अब तक 32 करोड़ 61 लाख 60 हजार लीटर पानी की सप्लाई की जा चुकी है तथा राज्य सरकार की मांग के अनुरूप इसे जारी रखा जाएगा .


रेलवे को लदान से मिले 5 करोड़
जोधपुर के उपनगरीय भगत की कोठी रेलवे स्टेशन से पाली तक ट्रेन के जरिए पानी के लदान से जोधपुर मंडल को काफी मुनाफा हुआ है. रेलवे को अब तक 4 करोड़ 93 लाख चौदह हजार रुपए से भी अधिक का राजस्व प्राप्त हो चुका है. इसके तहत अब तक 6 हजार 40 वैगन पानी की सप्लाई पाली को की जा चुकी है.


अपने जिले की खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें