Astrology : वैदिक ज्योतिष में ग्रहों का परिवर्तन सभी राशियों के लोगों पर सकारात्मक और नकारात्मक दोनों प्रभाव डालता  है. प्रचुरता, ज्ञान, बुद्धि और समृद्धि के ग्रह के रूप में जाना जाने वाला बृहस्पति कोई अपवाद नहीं है. 4 सितंबर, 2023 को शुरू होने वाली इसकी प्रतिगामी यात्रा सभी राशियों पर अपना जादू डालेगी. चलिए बताते हैं कौन सी राशियां ज्यादा प्रभावित होंगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कर्क
कर्क राशि में जन्म लेने वालों के लिए, 4 सितंबर को बृहस्पति प्रतिगामी 2023 आशावाद की लहर लेकर आता है. यह खगोलीय घटना बेहतर अवसरों के आगमन और धन में वृद्धि का वादा करती है. बृहस्पति के आपके करियर के घर में वक्री होने से, आपके पेशेवर जीवन में तेजी आएगी. व्यक्तिगत संबंधों में भी सकारात्मक बदलाव आने वाले हैं. नौकरी चाहने वालों को कई नए अवसर मिलेंगे, जबकि व्यवसाय मालिकों को मुनाफे में उल्लेखनीय वृद्धि देखने को मिल सकती है. वित्तीय स्थिरता और समृद्धि कार्ड पर है.



सिंह
सिंह राशि के जातकों के पास जश्न मनाने का कारण है क्योंकि बृहस्पति प्रतिगामी 2023 उनके लिए अत्यधिक शुभ साबित होगा. लंबित परियोजनाएं सफलतापूर्वक पूरी होने की संभावना है, और भाग्य आपके पक्ष में रहेगा। आपकी क्षमताओं पर आपका विश्वास मजबूत होगा.अब आप जो योजनाएँ बनाएंगे उनमें सफलता अवश्य मिलेगी. नौकरी चाहने वालों को रोमांचक नई भूमिकाएँ मिल सकती हैं, और जो पहले से कार्यरत हैं उन्हें लंबे समय से प्रतीक्षित पदोन्नति मिल सकती है. परिवार और बच्चों के संबंध में भी शुभ समाचार मिलने की संभावना है. यदि आप शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हैं, तो महत्वपूर्ण पुरस्कारों की अपेक्षा करें.


मीन
मीन राशि के लिए बृहस्पति प्रतिगामी 2023 किसी वरदान से कम नहीं है. बृहस्पति के आपके वित्तीय क्षेत्र में वक्री होने से, अप्रत्याशित लाभ मिलने की संभावना है. आपके बैंक बैलेंस में विभिन्न स्रोतों से सुखद वृद्धि का अनुभव हो सकता है. इसके अलावा, आपकी स्थिति और प्रतिष्ठा में वृद्धि तय है. इस अवधि में आपके आत्मसम्मान में वृद्धि देखने को मिलेगी. आपको अपने साथियों और वरिष्ठों से पहचान और सम्मान मिलेगा.