Astrology : वैदिक ज्योतिष के अनुसार में धनु और मीन राशि के स्वामी बृहस्पति का परिवर्तन सभी 12 राशियों को प्रभावित करता है. ऐसा ही एक परिवर्तन बृहस्पति ग्रह करने वाले हैं .20 अगस्त  2024 तक देव गुरु बृहस्पति रोहिणी नक्षत्र में ही हैं . जिससे तीन राशियों का भाग्य का साथ मिलता रहेगा. आज का पंचांग


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


मेष
रोहिणी नक्षत्र में गुरु का ये गोचर मेष राशि के जातकों के लिए बेहद शुभ रहेगा. रोहिणी नक्षत्र के प्रभाव से मेष राशि के जातकों को अपार लाभ और धन की प्राप्ति होगी. लोगों की समग्र वित्तीय स्थिति में काफी सुधार हुआ है. इस अवधि में नया वाहन, मकान आदि खरीदने की संभावना है. बृहस्पति का गोचर अच्छी रकम कमाने के कई अवसर लेकर आ सकता है. इससे वे खुश और संतुष्ट नजर आएंगे. मेष राशि वालों का स्वास्थ्य स्थिर रहेगा. लेकिन, उन्हें थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि दुश्मन उन्हें परेशान कर सकते हैं. हर कदम पर जातकों को अपने भाग्य का पूरा साथ मिल सकता है. व्यवसायियों के लिए नए सौदे प्राप्त करने का भी ये सबसे अच्छा समय है और पेशेवर इस अवधि में नई नौकरियों की उम्मीद कर सकते हैं.



मिथुन
इस अवधि में बृहस्पति का रोहिणी नक्षत्र में गोचर मिथुन राशि के जातकों के लिए अत्यधिक लाभ और कमाई लेकर आएगा. ऐसे में वे कोई नया वाहन या ऑफिस खरीद सकते हैं और नई संपत्ति खरीदने या खरीदने की भी संभावना है. जिन जातकों ने हाल ही में कोई नया काम शुरू किया है, वे इस अवधि में अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं. ऐसे में मिथुन राशि के जातकों को इस अवधि में तनाव से मुक्ति मिलेगी और मानसिक शांति का अनुभव हो सकता है. धार्मिक गतिविधियों में भागीदारी बढ़ेगी और नए अवसरों की तलाश कर रहे जातकों को इस अवधि में नई नौकरी मिल सकती है.



कर्क
बृहस्पति का रोहिणी नक्षत्र में गोचर कर्क राशि के लिए विशेष फलदायी रहेगा. इस अवधि में उन्हें अत्यधिक आर्थिक लाभ मिलेगा. जातकों को अपने भाई-बहनों के साथ अच्छा समय बिताने का अवसर मिलेगा. बृहस्पति के आशीर्वाद से पेशेवर लोग अपने जीवन के हर क्षेत्र में सफलता की उम्मीद कर सकते हैं. समाज में उनका मान-सम्मान भी बढ़ता है. वे अपने वैवाहिक जीवन में भी ख़ुशी की उम्मीद कर सकते हैं. संतान अपने करियर में प्रगति करेगी. जातकों और उनके जीवनसाथी के बीच रिश्तों में तालमेल बना रहेगा. इस अवधि में जातकों का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.



डिस्क्लेमर- ये लेख सामान्य जानकारी है, जिसकी ज़ी मीडिया पुष्टि नहीं करता है