Astrology : वैदिक ज्योतिष के अनुसार सभी 12 राशियों पर किसी भी ग्रह के राशि या स्थान परिवर्तन का असर होता है. जो सकारात्मक या नकारात्मक दोनों तरीके का हो सकता है. जैसे की नंवबर में मंगल वृश्चिक राशि में गोचर करने वाले हैं और रूचक योग बना रहे हैं.  रूचक योग 3 राशी वालों के लिए भाग्य के दरवाजे की कुंजी के जैसा होगा जो जीवन में कभी-कभी ही मिलती है. 

COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मंगल ग्रह वृश्चिक राशि में 16 नवंबर 2023 को सुबह 10 बजकर 3 मिनट पर गोचर करेंगे और तीन राशियों को भाग्य की चाबी दे जाएंगे. जिसको खोलना अब आपके हाथ में होगा. यानि ये समय कई मौके साथ लेकर आ रहा है.


वृश्चिक
रुचक योग के बनने से वृश्चिक राशि वालों के लिए सबसे अच्छा समय रहेगा. अपने कार्यस्थल पर पदोन्नति प्राप्त करें और समस्याओं को आसानी से हल करें. अपनी पत्नी के साथ रिश्ते को सुचारु रूप से बनाए रखें और इस दौरान गुणवत्तापूर्ण समय भी व्यतीत करें. व्यावसायिक जरूरतों के लिए यात्रा की संभावना प्रमुख है और इससे आपको वांछित परिणाम मिल सकते हैं. व्यवसायियों के लिए यह नया प्रोजेक्ट शुरू करने और वर्तमान काम का विस्तार करने का सबसे अच्छा अवसर होगा. विभिन्न गतिविधियों में भाग लें क्योंकि सफलता की संभावना अधिक है. विभिन्न कार्यों से उच्च स्तर का लाभ अर्जित करें और आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव आएंगे.


सिंह
सिंह राशि के जातकों के लिए यह विभिन्न गतिविधियों में अपनी किस्मत आजमाने का आदर्श अवसर होगा। रूचक योग आपके सभी निवेशों को सफल बनाएगा और इस प्रकार संबंधित कार्यों में भाग लेगा। रुचक योग के कारण आपके व्यवसाय क्षेत्र में वाहन या संपत्ति के वास्तविक सौदे होने और प्रमुख सौदे मिलने की संभावना है. यदि आप अपने वर्तमान आय स्रोतों से निराश महसूस करते हैं, तो नए स्रोत प्राप्त करने की संभावना अधिक है। उच्च लाभ स्तर प्राप्त करने के लिए वर्तमान वित्तीय योजनाओं में प्रासंगिक परिवर्तन करें. वाहन या संपत्ति खरीदने के लिए भी यह समय सही है क्योंकि यह आपको बेहतरीन परिणाम दे सकता है. पूरे परिवार का स्वास्थ्य भी स्थिर रहेगा.


मकर
मकर राशि के जातकों के लिए यह कठिन परिस्थितियों से बाहर निकलने का सबसे अच्छा समय है. रुचक योग भाग्य को आपकी ओर मोड़ देगा और इस प्रकार जीवन में सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त होंगे. आपके करियर में वांछनीय प्रगति होगी जिससे धन और समृद्धि में वृद्धि सुनिश्चित होगी. नौकरीपेशा लोगों के लिए वेतन वृद्धि और कार्यस्थल पर अच्छी प्रतिष्ठा हासिल करने की उच्च संभावना है. विशिष्ट कार्यों को पूरा करने और शांति का सही स्तर बनाए रखने के लिए परिवार का समर्थन प्राप्त करें. आपके परिवार में स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां नहीं होंगी.