Astrology : वैदिक ज्योतिष के अनुसार शनि,  11 फरवरी 2024 को को कुंभ राशि में अस्त हो रहे हैं. इसके बाद 18 मार्च को इसी राशि में शनिदेव उदित होंगे इसके बाद 29 जून 2024 को शनि व्रकी होकर अपना प्रभाव सभी राशियों पर दिखाना शुरू करेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष
आप पर शनि का लौह पाया होगा. ऐसे में व्यापारियों और बिजनेस करने वाले लोगों को कई परेशानी झेलनी होगी. आर्थिक परेशानी के साथ ही आपको सेहत का भी ध्यान रखने की जरूरत होगी. इस साल शनि दान करते रहें और शनिदेव के नाम पर काली वस्तुओं का दान करें.


मिथुन 
शनिदेव आपको इस साल कई चुनौतियों के साथ परेशान कर सकते हैं. दरअसल ये साल परीक्षा के जैसा होगा. जिसमें आपकी मेहनत और धैर्य दोनों की परीक्षा होगी. आय से जुड़ी और सेहत से जुड़ी कुछ उलझनों के लिए भी तैयार रहें. हर शनिवार सरसों के तेल का दान करें और शनि मंदिर में मत्था टेके.


धनु 
शनिदेव का नकारात्मक असर आय के साथ ही पारिवारिक सुख पर भी होगा. ऐसे में घर परिवार और रिश्तों पर ध्यान दें. सेहत से जुड़ी बड़ी परेशानी सामने आ सकती है. सेहत को लेकर लापरवाही ना करें और शनि मंत्र का जप हर शनिवार कर शनिदान करें और गरीबों को दान करें.


वहीं कुछ राशियों पर शनिदेव की कृपा साल 2024 में रहने वाली है. ये राशियां है कुंभ, सिंह और वृषभ. इन तीनों की ही राशियों को शनिदेव की कृपा से मान सम्मान, प्रतिष्ठा, आय में बढ़ोत्तरी और नई नौकरी के अवसर मिल सकते हैं. आपका आपके परिवार के साथ रिश्ता मजबूत होगा और साथ ही पूरे साल मानसिक शांति बनी रहेगी.


(डिस्क्लेमर- ये लेख सामान्य जानकारी है, जिसकी जी मीडिया पुष्टि नहीं करता है)