Astrology : न्याय के देवता शनि महाराज राजा को रंक और रंक को राजा बनाने की शक्ति रखते हैं. वर्तमान में शनि अपनी ही राशि कुंभ में प्रतिगामी है और 4 नवंबर तक इसी स्थिति में रहेंगे. शनि की इस वक्री चाल का सभी राशियों के जीवन पर खासा असर पड़ेगा, लेकिन तीन विशेष राशियों को इसका भरपूर आनंद मिलेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शनि की वक्री गति का अन्य राशियों पर भी अलग-अलग प्रभाव पड़ेगा, लेकिन वृष, तुला और मकर राशि वाले अपने जीवन में महत्वपूर्ण सकारात्मक बदलाव का अनुभव करेंगे. इस अवधि के दौरान धैर्यवान और आशावादी बने रहना महत्वपूर्ण है, क्योंकि शनि का आशीर्वाद गहरा परिवर्तन ला सकता है और समृद्धि का मार्ग प्रशस्त कर सकता है.


वृषभ
शनि की वक्री चाल वृषभ राशि के जातकों के लिए शुभ शुरुआत लेकर आएगी. रोजगार और व्यवसाय दोनों प्रयासों में महत्वपूर्ण लाभ होगा. नौकरियों में लंबे समय से प्रतीक्षित पदोन्नति अंततः सफल होगी और वित्तीय समस्याओं का समाधान करते हुए वेतन में पर्याप्त वृद्धि की उम्मीद की जा सकती है.  बेरोजगारों को उपयुक्त रोजगार मिलेगा, और व्यावसायिक उद्यमों में लगे लोगों को लाभ का अनुभव होगा. आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और आप अपने जीवन में नए लोगों का स्वागत कर सकते हैं.


तुला
शनि की वक्री चाल तुला राशि वालों के लिए प्रचुर अनुकूल परिणाम लेकर आएगी. संतान से संबंधित शुभ समाचार मिल सकता है और कुल मिलाकर सुख-सुविधा में वृद्धि होगी.  वाहन संबंधी सुखों का संकेत मिलता है और नई संपत्ति प्राप्त करने या अचल संपत्ति में निवेश करने की संभावना अनुकूल है. आप अपने घर के लिए महंगी खरीदारी कर सकते हैं और आपका प्रेम जीवन फलेगा-फूलेगा. अप्रत्याशित आर्थिक लाभ भी संभव है.


मकर
शनि की वक्री चाल अप्रत्याशित वित्तीय लाभ ला सकती है और मकर राशि के जातकों की वित्तीय स्थिति में सुधार ला सकती है.  इससे आपकी आर्थिक स्थिति में काफी सुधार आएगा. आपके जीवन में सुख-समृद्धि बढ़ेगी और लंबित कार्य और परियोजनाएं सफलतापूर्वक पूरी होंगी. पेशेवर लोग अपने करियर में पदोन्नति और वेतन वृद्धि की उम्मीद कर सकते हैं. आपकी समझाने की क्षमता कारगर साबित होगी और लोग आपसे प्रभावित होंगे. (डिस्क्लेमर- ये लेख सामान्य जानकारी है, जिसकी जी मीडिया पुष्टि नहीं करता है)