Astrology : वैदिक ज्योतिष में शनिदेव को न्याय का देवता माना गया है. यानि की कर्म के आधार पर शनिदेव वरदान या श्राप देते हैं. सबसे धीमी गति से चलते वाली शनिदेव अपनी मूल त्रिकोण राशि कुंभ में वक्री हैं और नंवबर तक इसी अवस्था में रहेंगे. ये समय तीन राशियों के लिए शानदार रहेगा.  शनिदेव की कृपा इन तीन राशियों के लोगों पर पड़ने लगी है और इसका प्रभाव भी दिखने लगा होगा. चलिए बताते हैं आपको इन तीन भाग्यशाली राशियों के बारे में जो अब अपनी मेहनत का फल भोगने को तैयार हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING



मेष
शनि आपके जीवन में चमत्कार करने वाले हैं. सारी पुरानी समस्याएं खासतौर पर नौकरी या बिजनेस से जुड़ी अब दूर होने वाली हैं. जिस भी क्षेत्र में आप काम कर रहे हैं, सफलता मिलती रहेगी. कहीं निवेश के बारे में सोच रहे हैं तो विशेषज्ञ की सलाह के बाद निवेश करें धनलाभ होगा. शनि आपको पुराने निवेश से भी फायदा दिला सकते हैं. शनिदेव आपकी स्थिति को इतना मजबूत कर देंगे की आपके शत्रु खुद ही रास्ते से हट जाएंगे.



कर्क
शनि आपके 8वें भाव में वक्री होकर अचानक धनलाभ देकर जाएंगे. ये ही नहीं अगर आप जॉब में हैं तो शनिदेव की कृपा से आपको तरक्की और पैसा दोनों मिलेगा. हालांकि ज्यादा उत्साहित होकर निवेश ना करें. ये आपको परेशान कर सकता है. शनि देव की कृपा से आपके कार्यक्षेत्र में आपका सम्मान होगा, लेकिन सेहत का ध्यान रखें.



मकर 
शनि आपको आपके मन मुताबिक सफलता दिलाने आ रहे हैं. बिजनेस करते हैं तो लाभ पक्का होगा. आपका नाम और काम दोनों जाना जाएगा. कहीं और शिफ्ट होने की सोच रहे हैं तो वो भी शनिदेव की कृपा से आपकी इच्छानुसार स्वत ही हो जाएगा. आपके वैवाहिक रिश्तों में मजबूती आएगी लेकिन सेहत का ध्यान रखें.



डिस्क्लेमर- ये लेख सामान्य जानकारी है, जिसकी ज़ी मीडिया पुष्टि नहीं करता है