Astrology : 27 नवंबर को बुध ग्रह सुबह 5 बजकर 41 मिनट पर धनु राशि में गोचर कर चुके हैं, जो 28 दिसंबर, 2023 तक यहीं विराजमान रहेंगे. जिससे एक महीने का ये समय कुछ राशियों के लिए आय में वृद्धि के साथ ही कई बेहतरीन अनुभव लेकर आ रहा है. तो चलिए बताते हैं ये लकी राशियां कौन सी हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बुध जिस राशि में गोचर कर चुके हैं वो है धनु राशि. जिसका स्वामी ग्रह वृहस्पति है. इस राशि के लोग उदार स्वभाव के भी होते हैं और स्वतंत्र रूप से सोच-विचार कर सकते हैं. इनकी बोलने की शक्ति दूसरों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करती है और बुध का इस राशि में आने से इन जातकों को संचार के क्षेत्र में बहुत फायदा होगा. जैसे  रेडियो, टीवी, पत्रकारिता और मानव संसाधन जैसे करियर में इन लोगों को खास फायदा होगा. धनु के साथ जिन राशियों पर बुध का प्रभाव एक महीने तक सकारात्मक रूप से दिखेगा वो है.


मेष
मेष राशि के जातकों के लिए, धनु राशि में बुध का गोचर लेडी लक से पर्याप्त समर्थन की अवधि लेकर आता है. 27 नवंबर से 28 दिसंबर के बीच आपके प्रयासों में सौभाग्य की लहर आएगी. जीवन के विभिन्न पहलुओं में सफलता, विशेषकर अंतरराष्ट्रीय यात्रा की योजना बनाने वालों के लिए, क्षितिज पर है. नौकरी करने वालों को इस एक महीने की समय सीमा के भीतर रोमांचक समाचार मिल सकता है और आय में वृद्धि के संकेत मिल रहे हैं.


कन्या
धनु राशि में बुध का गोचर कन्या राशि वालों के लिए अनुकूल अवधि का संकेत देता है. 27 नवंबर से आपके दिन उज्जवल होने वाले हैं, आर्थिक लाभ होगा और करियर में सफलता मिलेगी. मजबूत वित्तीय संभावनाएं आपका इंतजार कर रही हैं और नौकरी में पदोन्नति से संबंधित सकारात्मक समाचार मिलने की संभावना है. इस दौरान आपकी सामाजिक स्थिति और प्रतिष्ठा में भी सकारात्मक वृद्धि देखने को मिलने की उम्मीद है.


कुंभ 
27 नवंबर को बुध के धनु राशि में गोचर के कारण कुंभ राशि वाले एक आशाजनक करियर चरण के लिए तैयार हो रहे हैं. व्यावसायिक उपक्रमों से लाभ होने की संभावना है, और करियर में उन्नति के योग हैं. भाग्य का सहयोग स्पष्ट रहेगा और आपके चुने हुए प्रयासों में सफलता आपका इंतजार कर रही है. इसके अतिरिक्त, कोई नई ज़िम्मेदारी या भूमिका आपके सामने आ सकती है, जो आपके पेशेवर जीवन में सकारात्मक वृद्धि का संकेत देगी.


(Disclaimer : ये लेख सामान्य जानकारी पर आधारित है, जिसकी ZeeMedia पुष्टि नहीं करता है. अधिक जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह लें)