Laung Ke Totke : पूजा-पाठ में लौंग का प्रयोग अनिवार्य रूप से किया जाता है. लौंग के कई सिद्ध उपाय हैं जो कई सदियों से किये जाते रहे हैं, लौंग के ये टोटके हर तरीके से चमत्कारिक प्रभाव दिखाने वाले माने जाते हैं. तो नए साल में लौंग के ये आसान उपाय करें और पूरे साल भर अपनी तिजोरी को भरा रखें.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रतिदिन की पूजा के बाद सुबह जब आरती करें तो दीपक में 2 लौंग जरूर डालें. आप कपूर की आरती करते हैं तो कपूर में दो लौंग डाल दें. जिससे आप जो भी काम शुरू करने जा रहे हैं वो निश्चित रूप से पूरा होगा और इसमें कोई बाधा नहीं आएगी. 


अगर आप किसी जरूरी काम की शुरूआत कर रहे हैं और चाहते हैं कि सफलता जरूर मिलें तो इसके लिए एक नींबू के ऊपर 4 लौंग गाड़ दें और ऊं श्री हनुमते नम: का 21 बार जाप करें, अब अभिमंत्रित नींबू को अपने साथ ही रखें. जो आपके काम पूरे करा देगा.


अगर चाह कर भी काम आपके अनुसार नहीं हो पा रहा है. आप बाधा महसूस कर रहे हैं तो फिर कपूर और एक फूलवाली लौंग को जलाकर इसका सेवन करें, जिससे आपको बाधा से मुक्ति मिलेगी. याद रहें ये कपूर खाने वाला हो और इसे एक साथ ना खाकर थोड़ा थोड़ा दो से तीन में खाएं.


किसी भी काम को जल्द पूरा करना हो तो गणेश जी की दाईं और मुड़ी सूंड की पूजा करें और लौंग और सुपारी अर्पित करें जिससे काम सिद्ध होने लगेंगे. ऐसा करने से गणेश जी के आशीर्वाद से आपके काम फिर से शुरू होगें, ये कार्य गणेश चतुर्थी के दिन करें तो फल जल्दी मिलता है.


घर में बार बार कोई बीमार हो रहा हो या फिर धनहानि हो रही हो तो फिर सरसों के तेल का दीपक मंगलवार के दिन जला कर हनुमान चालीसा का पाठ करें और दीपक में लौंग डालकर आरती करें. हनुमान जी की कृपा से बीमारी और धनहानि दोनों का समाधान हो जाएगा.


अगर कोई बार बार आपको परेशान करता है तो बजरंग बाण का पाठ करें और हनुमानजी को 5 लौंग डालकर देसी कपूर के साथ चलाएं और अंत में तिलक लगाकर ही घर से बाहर निकले जिससे की शत्रुओं का नाश होगा और आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा.


(डिस्क्लेमर - ये लेख सामान्य जानकारी है, जिसकी ज़ी मीडिया पुष्टि नहीं करता है)