New Year Prediction 2024 : वैदिक ज्योतिष में हर ग्रह-नक्षत्र की स्थिति निश्चित होती है और एक निश्चित समय के बाद इसमें बदलाव होते हैं. नए साल 2024 में हो रहे ज्योतिषीय परिवर्तनों के चलते इन राशियों के लिए नया साल आसान नहीं होगा. कदम कदम पर कई चुनौतियों का सामना इन राशियों के लोगों को करना पड़ सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऐसे में धैर्य बनाए रखना और खुद पर विश्वास रखने के साथ ही ज्योतिषीय उपाय कारगर साबित हो सकते हैं. चलिए बताते हैं आपको कि वो कौन सी राशियां हैं. जिन्हे संभलकर रहने की जरूरत होगी.


वृष
नया साल थोड़ी वित्तीय कठिनाई लेकर आ सकता है. लेकिन वृषभ राशि वालों की आंतरिक शक्ति इनको हर चुनौती का सामना करना सीखा देगी. ध्यान रहें कि काम के साथ ही आपको अपने परिवार पर ध्यान देने की जरूरत होगी और अगर इस मुश्किल समय को आप सफलता पूर्वक निकाल लेते हैं, तो फिर आपको आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक पाएगा.


मिथुन
नया साल आपको उलझन में डाल सकता है. यानि की कोई भी फैसला करने में आपको परेशानी महसूस होगी. जिससे फैसलों में गलती होने की आशंका है. कार्यक्षेत्र या परिवार से जुड़ा कोई भी बड़ा फैसला बिना विचार किए ना लें और हमेशा अंतर्मन की आवाज को सुनें. इस पूरे साल परिवार का साथ मिलने से आपका आत्मविश्वास बना रहेगा.


कन्या
नया आपके काम में बाधा ला सकता है. आपको कार्यक्षेत्र में और पर्सनल लाइफ में दोनों की जगह सतर्क रहने की जरूरत होगी. सेहत का भी ध्यान रखने की इस साल बहुत जरूरत होगी. ये साल खर्च बढ़ाने वाला और परेशान करने वाला रह सकता है, ऐसे में अपने इष्ट की आराधना करते रहें.


सिंह 
नया साल थोड़ा तनाव लेकर आ सकता है. नौकरीपेशा हैं तो मन मुताबिक सम्मान और प्रमोशन नहीं होने से दुखी हो सकते हैं, कोशिश करें कि तनाव को वाणी पर असर ना डालने दें, आपकी बातें किसी को बहुत चुभ सकती हैं ऐसे में हमेशा बुजुर्गों का आशीर्वाद लेकर ही किसी काम को करें और खुद गलती करने से बेहतर होगा कि आप दूसरों के अनुभव से सीख जाएं.


धनु
नया साल आपकी वाणी से आपको नुकसान की आंशका जता रहा है. जो बोलें संभल कर बोलें. गुस्से पर काबू रखना बहुत जरूरी होगा वरना करियर में बहुत परेशानी का सामना करना पड़ेगा और साथ ही आपकी पर्सनल लाइफ में भी इसका नेगेटिव इम्पेक्ट होगा. ध्यान करें और मन को शांत रखें .


(डिस्क्लेमर - ये लेख सामान्य जानकारी है, जिसकी ज़ी मीडिया पुष्टि नहीं करता है)