Palmistry : हस्तरेखाशास्त्र के अनुसार हाथों की लकीरों में आपका भूत-भविष्य और वर्तमान दिख जाता है. कुछ लोग पैदाइशी भाग्य लेकर पैदा होते हैं तो कुछ जीवन पर मेहनत कर अपना भाग्य खुद बनाते हैं. लेकिन अगर आपकी हथेली में ये रेखा है तो फिर ऐसे लोगों के लिए जिंदगी में चीजें आसान हो जाती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिन लोगों की भाग्य रेखा शनि पर्वत तक बिना किसी रुकावट के सीधी चली जाती है. वो लोग बहुत भाग्यशाली होते हैं. ऐसे लोगों का समाज में काफी मान-सम्मान रहता है. इन्हें कभी भी आर्थिक तंगी को जीवन में नहीं देखना पड़ता है. इन जातकों के हाथ हमेशा खुले ही रहते हैं. लेकिन सिर्फ देने के लिए.



कलाई से शुरू होकर मध्यमा उंगली तक जाने वाली रेखा को भाग्य रेखा कहा गया है. जो हर किसी के हाथ में अलग-अलग होती है. भाग्य रेखा एकदम सीधी भी हो सकती है औऱ कभी कभी दूसरी रेखाओं से कटी हुई भी हो सकती है. इन सभी रेखाओं का अर्थ भी अलग अलग होता है.


अगर किसी जातक की भाग्य रेखा  मध्यमा उंगली से हटकर तर्जनी उंगली तक जाती है. तो ऐसा जातक दूसरों की मदद के लिए हमेशा आगे आता है. हस्त ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक ऐसा व्यक्ति दानवीर स्वभाव का भी होता है और आर्थिक रूप से भी सक्षम होता है. 



अगर भाग्य रेखा हथेली के बीच में आकर गुरु के क्षेत्र तक चली जाए तो ऐसे लोग ज्ञानी और गंभीर कहलाते हैं. भाग्य रेखा के गुरु पर्वत पर साफ और स्पष्ट रूप तक पहुंचने पर जातक खूब धन और मान प्रतिष्ठा पाता है और ऐसे व्यक्ति समाज और परिवार का मुखिया होता है. प्रबंधन, शिक्षा धार्मिक क्षेत्र में ये लोग ज्यादा नाम कमाते हैं.


अगर किसी जातक की भाग्य रेखा एक स्थान से निकलकर सूर्य क्षेत्र तक जाती है. यानि की  अनामिका ऊंगली के आंरभ तक आ जाती है. ये जातक कला और व्यापार में सफलता प्राप्त करता है. इसके अलावा अगर भाग्य रेखा बुध के क्षेत्र तक चली जाती है तो जातको को अपार सफलता मिलती है.


 


Vastu Tips: ऐसी घड़ी शुरू कर देगी परिवार के सदस्यों का बुरा समय