शनिदेव की प्रिय राशियां जिन्हें ज्यादा देर तक कोई नहीं कर सकता परेशान

Astrology : वैदिक ज्योतिष में शनिदेव को कर्मफलदाता कहा गया है. आप जैसे कर्म करेंगे वैसे ही फल शनि आपनी दशाओं में देते हैं. लेकिन कुछ राशियां शनिदेव को प्रिय है. वजह है इन राशियों का स्वभाव.

प्रगति अवस्थी Wed, 26 Apr 2023-11:41 am,
1/6

कुंभ राशि

आपकी राशि शनिदेव की राशि है. इसलिए शनिदेव की कृपा आप पर बनी रहेगी. जिससे जिंदगी में धन की कमी नहीं होगी. हो सकता है कुछ समय आपको ऐसा लगे की आपके पास पर्याप्त साधन नहीं हैं. लेकिन ऐसा हमेशा नहीं रहेगा. क्योंकि आपके ऊपर देवी लक्ष्मी भी कृपा बरसाती है. बस मेहनत का साथ ना छोड़े और सरल बने रहें. शनि अचानक धनलाभ दे देते हैं.  

2/6

वृषभ राशि

आपकी राशि के स्वामी वैसे तो शुक्र हैं. जो शनिदेव के मित्र ग्रह माने जाते हैं.  ऐसे में शनि दशा आने पर भी आपकी राशि पर शनिदेव की कृपा रहती है. शनि की साढ़े साती और ढैय्या भी ज्यादा परेशान नहीं करती है.

 

3/6

कर्क राशि

आपकी राशि पर भी शनिदेव की दया दृष्टि रहती है. शनिदेव की कृपा से इस राशि के लोग दिन दूनी रात चौगुनी तरक्की करते हैं. और मान सम्मान और धन भी प्राप्त करते हैं. कुंडली में दशा,अंतर्दशा या फिर महादशा खराब होने पर या फिर साढ़ेसाती के दौरान थोड़ी परेशानी हो सकती है लेकिन वो भी जल्दी दूर हो जाती है.

 

4/6

तुला

आपकी राशि शनिदेव की प्रिय राशियों में से है. तुला शनिदेव की उच्च राशि है. जिसपर शनिदेव की मेहरबानी हमेशा बनी रहती है. तुला राशि के लोग दूसरों का भला करने में यकीन रखते हैं. ऐसे में शनिदेव भी उनकी मदद करते हैं. जिससे आप उच्च पद और सफलता पाते हैं.

बुद्ध पूर्णिमा पर बना अद्भुत संयोग, पूजा से अकाल मृत्यु का डर होगा दूर  

 

5/6

मकर राशि

मेहनती मकर राशि वालों पर शनिदेव की कृपा बनी रहती है. आपकी राशि के स्वामी खुद शनिदेव हैं. जो शुभ भाव में हो तो हर क्षेत्र में जातक तरक्की करता है. भाग्य का साथ हमेशा बना रहता है. और काम बिना रूकावट के बनते चले जाते हैं.  

भंडारे में खाने से इन लोगों को लगता है दोष  

 

6/6

शनिदेव

शनिदेव ऐसे मेहनत करने वाले, छलकपट से दूर और बुजुर्गों का आदर करने वालों को कभी ज्यादा परेशान नहीं करते हैं. अपने स्वभाव के चलते इन राशियों के लोग बहुत मेहनती-सरल और दूसरों का सम्मान करने वाले होते हैं इसलिए शनिदेव की प्रिय होते हैं. 

अपनी बेटी को विदाई में कभी ना दें ये चीज़  

 

 

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link