Rajasthan Weather Update : राजस्थान में मौसम बदल रहा है. रात का न्यूनतम तापमान गिर रहा है. पश्चिमी विक्षोभ के चलते ये हालात बने हुए हैं. इधर राज्य में सबसे कम तापमान पिलानी में 12.1 डिग्री रिकॉर्ड किया गया है. ये ही नहीं जयपुर, बाड़मेर,जैसलमेर, बीकानेर और माउंट आबू में पारा करीब 3-5 डिग्री नीचे गिर चुका है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राज्य के कई इलाकों में कोहरे का भी असर दिख रहा है. जिससे विजिबिलिटी कम हुई है. देर रात और अहले सुबह जयपुर और कई जिलों में 200-300 मीटर तक विजिबिलिटी रही है. जयपुर मौसम विभाग की मानें तो अगले एक हफ्ते मौसम में कोई खास बदलाव नहीं होगा. बारिश भी होने की उम्मीद नहीं है फिर फि उत्तरी-पूर्व राजस्थान में स्मॉग देखने को मिल सकती है.


आपको बता दें कि दिवाली से पहले हल्की बारिश कुछ जगहों पर हो गयी थी, लेकिन अब सर्दी ने दस्तक दे दी है. सर्दी के साथ कोहरा भी बिछना शुरू हो चुका है. मौसम विभाग की मानें तो एक हफ्ते तक मौसम शुष्क रहेगा और तापमान में भी परिवर्तन ना के बराबर रहेगा.


बता दें कि इन दिनों राजस्थान का मौसम पूरी तरह से बदल चुका है, तापमान में गिरावट जारी है. अगले एक सप्ताह तक मौसम शुष्क रहेगा ऐसी संभावना जाहिर की गई है. इसलिए बचाव के लिए गर्म कपड़े, स्वेटर, जॉकेट, कंबल, रजाई ये सब निकालकर रखलें. क्योंकि पारे में गिरावट लगातर जारी है.जानकारों ने बताया है कि राजस्थान के कुछ जिलों में कोहरे का असर रहेगा. हालांकि, राज्य में आगामी दिनों में बारिश के आसार नहीं हैं. मौसम शुष्क रहने और तापमान में विशेष परिवर्तन नहीं होने की संभावना है.