Astrology : वैदिक ज्योतिष में, शनि को "कर्म न्यायाधीश" के रूप में जाना जाता है, एक ऐसा ग्रह जो हमारे कार्यों का फल देता है. सभी ग्रहों में से, शनि धीमी गति से चलता है, और इसका प्रभाव न केवल व्यक्तिगत जीवन बल्कि दुनिया पर पड़ता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


शनि गोचर कुछ राशियों के लिए अनुकूल परिणाम ला सकता है .इस सितंबर में, शनि अपनी चाल बदलने वाला है, और इसका प्रभाव सभी पर महसूस किया जाएगा, विशेष रूप से तीन राशियों विकास और वित्तीय समृद्धि की तरफ बढ़ेंगी. 



मिथुन 
मिथुन राशि वालों के लिए शनि की सीधी चाल अद्भुत काम करेगी. शनि उनकी जन्म कुंडली के भाग्य भाव में होंगे और उन्हें सौभाग्य का आशीर्वाद देंगे. निवेश करने के लिए यह बहुत अच्छा समय है, क्योंकि पुराने निवेश से अच्छा-खासा लाभ हो सकता है, यदि आपका पैसा कहीं फंसा हुआ है तो इस अवधि में आपको उसकी प्राप्ति हो सकती है. प्रतियोगी परीक्षाओं में बैठने वाले छात्रों को भी शनि के प्रभाव से लाभ मिलने की संभावना है. यात्रा योजनाएं. चाहे देश के भीतर हों या विदेश में, अत्यधिक संभव है.



तुला
शनि की सीधी चाल से तुला राशि वालों को भी लाभ होगा. शनि उनके पांचवें घर में गोचर करेगा, जो बुद्धि और इच्छाओं को नियंत्रित करता है. संतान प्राप्ति की चाहत रखने वालों की इस दौरान इच्छा पूरी हो सकती है. कुछ तुला राशि के जातकों के लिए कार या संपत्ति खरीदने का योग बन रहा है. पेशेवरों को पदोन्नति मिल सकती है, और भौतिक सुख-सुविधाएं आपकी पहुंच में रहेंगी.


मकर
मकर राशि वालों के लिए यह एक फलदायक समय है क्योंकि शनि उनके धन भाव में गोचर करेगा. अप्रत्याशित वित्तीय लाभ और लंबित ऋणों की वसूली संभव है. यह अवधि उनके व्यक्तित्व में भी सकारात्मक परिवर्तन लाएगी. यदि आप पर किसी का पैसा बकाया है, तो यही वह समय है. जब वो आपको वापस मिल जाएगा.