Shanidev : इस समय शनि कुम्भ राशि में वक्री हैं. इसकी वक्री चाल कुछ और दिनों तक जारी रहेगी, जिससे कुछ राशियों पर साढ़े साती और ढैय्या का प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा. इस दौरान कुछ खास राशियों के लोगों को अधिक सतर्क रहने की जरूरत है. आइए जानें कौन सी राशियां प्रभावित हो रही है.

COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें :
15 दिन बाद सूर्य देंगे तीन राशियों को आशीर्वाद, मिलेगा उच्च पद और सम्मान
आज मंगल गोचर 3 राशियों के करियर को देगा उड़ान
मंगल और शुक्र 6 दिन बाद होंगे साथ, वृष-सिंह-धनु और मीन के बदलेंगे हालात
Rashifal Today : आज मेष और मीन के बनेंगे बिगड़े काम, सिंह का खुलेगा राज़
Aaj Ka Panchang 01 july 2023 : आज शनिवार के दिन जानें शनिदेव की पूजा का शुभ मुहूर्त और राहुकाल


मीन राशि के जातकों के लिए साढ़े साती का सबसे चुनौतीपूर्ण चरण शुरू हो गया है क्योंकि शनि 17 जून को कुंभ राशि में रहते हुए प्रतिगामी हो गए थे.  साढ़े साती का दूसरा और तीसरा चरण वर्तमान में क्रमशः कुंभ और मकर राशि के तहत पैदा हुए व्यक्तियों को प्रभावित कर रहा है.


इसलिए कुभं और मकर को भी कुछ दिनों तक विशेष सतर्क रहने की जरूरत है. नुकसान झेलने की संभावना लगातार बनी हुई है. इन दोनों ही राशियों के जातको को कोई भी फैसला लेते समय आर्थिक और सेहत से जुड़े विषय पर ध्यान जरूर दें.


ढैय्या का भी दिखेगा असर
शनि की वक्री गति ढैय्या चरण के कारण कर्क और वृश्चिक राशि के जातकों को भी प्रभावित करती है. इन राशियों को भाग्य से सीमित समर्थन का अनुभव होगा, जिससे विभिन्न प्रयासों में विफलता की संभावना अधिक होगी. इस दौरान धैर्य रखना और असफलताओं के लिए तैयार रहना जरूरी होगा.


आपको बता दें कि कर्क राशि वालों की कुंडली में शनि आठवें भाव में होता है, जबकि वृश्चिक राशि वालों की कुंडली में शनि चौथे भाव में रहता है. छात्रों को अपनी तैयारी पर अधिक ध्यान देना चाहिए; अन्यथा, उन्हें निराशा का अनुभव हो सकता है. साथ ही मातृ स्वास्थ्य को लेकर भी चिंता हो सकती है.


ये भी पढ़ें : कल दोपहर 2 बजे के बाद बदलेगी  3 राशियों की किस्मत, तीन शुभ योग करेंगे मदद


बुधादित्य और विपरीत राजयोग से 4 राशि वाले अचानक बन जाएंगे भाग्यशाली