Vastu Tips : वास्तु शास्त्र के नियमों का पालन करके आप घर में सकारात्मकता ला सकते हैं. ये उपाय आपके जीवन में बदलाव लाएंगे और आप तरक्की के नए आयाम छू सकते हैं. बस वास्तुशास्त्र के अनुसार अपने घर के मेन गेट या कि प्रवेश द्वार पर कभी भी इन 5 चीजों को ना रखें..


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मनी प्लांट
अक्सर लोग मनी प्लांट को घर के प्रवेश द्वार पर लगा देते हैं. ऐसा करना वास्तु के हिसाब से गलत है. क्योंकि मनी प्लांट धन का पौधा है. ऐसे पौधे घर के बाहर लगाने से आर्थिक नुकसान होता है. आप कमाएगें तो लेकिन घर में बरकत नहीं होगी. और आपकी आर्थिक स्थिति कमजोर होती जाएगी.


बिजली के तार
मुख्य द्वार पर बिजली को पोल या तार शुभ नहीं है. ये आपकी सेहत को नुकसान पहुंचा सकते हैं. वास्तुशास्त्र के अनुसार जितना संभव हो मेन गेट को बीच में ना बनाकर कोने में बना सकते हैं. इससे नकारात्मक ऊर्जा प्रभाव आपके घर पर सीधा नहीं होगा. साथ ही मकान की नींव को दो इंच ऊपर उठवाकर फायदा में रह सकते हैं.


झाड़ू ना रखें
वास्तुशास्त्र के अनुसार कभी भी झाड़ू या पोछा घर के प्रवेश द्वार पर ना रखें. झाड़ूं मां लक्ष्मी का स्वरूप है.  इसे प्रवेश द्वार पर नहीं बल्कि ऐसी जगह रखना चाहिए जहां किसी बाहरी व्यक्ति की नजर भी झाड़ूं पर ना पड़ें.


कचरा
अपने घर के प्रवेश द्वार पर भूलकर भी कचरा ना रखें. ऐसा करने से आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. वहीं घर के मुख्यद्वार पर गंदगी भी ना करें. ये आपकी आर्थिक स्थिति को बिगड़ कर रख सकता है. आप किसी के कर्जदार तक बन सकते हैं.


जूता चप्पल
कभी भी घर के मुख्य द्वारा पर जूते-चप्पल ना रखें. इसी मुख्य द्वार से मां लक्ष्मी का प्रवेश होता है.  ऐसे में घर के मेन गेट पर जूते-चप्पल रखना अच्छा नहीं माना जाता है. इससे धन हानि की आशंका बनी रहती है.


(डिस्क्लेमर- ये लेख सामान्य जानकारी है, जिसकी जी मीडिया पुष्टि नहीं करता है )