Vastu Tips : हिंदू धर्म में तुलसी का विशेष महत्व है. माना जाता है कि तुलसी के दर्शन मात्र से सारे पाप नष्ट हो जाते है, रोजाना जल आर्पित करने से यम भय नहीं रहता और तुलसी का पौधा रोपने से कृष्ण भक्ति मिल में बढ़ोत्तरी होती है. कभी ना करें दूसरों की इन चीजों का इस्तेमाल, हो जाएंगे कंगाल


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अगर तुलसी को श्रीहरि के चरण में अर्पित किया जाएं तो कृष्ण प्रेम मिलता है. साक्षात मां लक्ष्मी स्वरूपा तुलसी के पौधे की एक पौराणिक मान्यता है कि वृंदा नाम की एक पवित्र महिला थी. श्रीहरिविष्णु की कृपा से उसने पौधे के रूप में जन्म लिया था. 


इन चार जगहों पर गाली भी मिले तो अपना लें, मिलेगा भाग्य का साथ

वर्तमान में श्रीकृष्ण तुलसी, लक्ष्मी तुलसी, राम तुलसी, भू तुलसी, नील तुलसी, श्वेत तुलसी, रक्त तुलसी, वन तुलसी या फिर ज्ञान तुलसी के नाम से कई प्रकार तुलसी के पौधे के हैं. लेकिन तुलसी पर जल अर्पित करने के नियमों को बनाना जरूरी है.


तुलसी पर रविवार और एकादशी को छोड़कर हर दिन जल अर्पित करें. Rashifal 27 May 2023: आज कर्क और मकर पर शनिदेव की कृपा, तुला के लिए है सरप्राइज़

रविवार और एकादशी के दिन तुलसी माता श्रीविष्णु के लिए व्रत रखती हैं. विश्राम करती है और निंद्रा लेती हैं. ऐसे में इन दो दिन तुलसी में जल अर्पित ना करें. वरना मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं.


जल अर्पित करते हुए ध्यान दें जल बहुत ज्यादा या बहुत कम ना हो, दोनों ही तरीकों से पौधा नष्ट हो सकता है.


Aaj Ka Panchang 26 May 2023 : आज शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल