Todabhim: कस्बे में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं के द्वारा उपखंड कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन कर उपखंड अधिकारी दुर्गा प्रसाद मीणा को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा. उन्होंने ज्ञापन के माध्यम से बताया कि भारतीय सेना में 4 वर्ष के लिए अग्निपथ योजना के तहत भारत सरकार द्वारा वर्तमान में भर्ती प्रक्रिया को रद्द कर उन्हें पुरानी प्रक्रिया में भर्ती करने की मांग की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने ज्ञापन के माध्यम से बताया कि वर्तमान सरकार ने देश के किसान और जवान के खिलाफ एक घिनौना षड्यंत्र किया है. ज्ञापन मे बताया गया है कि पिछले कई वर्षों से बीजेपी सरकार मध्यम वर्ग के परिवारों को आर्थिक रूप से कमर तोड़ रही हैं और इसी क्रम में अब सारी हदें पार कर दी हैं. वहीं देश के गौरव सेना को भी कमजोर करने का कुचक्र अग्नीपथ योजना के माध्यम से रचा है.


ये भी पढ़ें- टोडाभीम में झमाझम बारिश से कस्बे के मुख्य मार्ग में भरा पानी, आवगमन में हुई परेशानी


 सेना में भर्ती होकर देश की सेवा करना भारत के हर युवा का सपना होता है. परंतु निरंकुश सरकार ने सिर्फ 4 साल के लिए भर्ती कर हर युवा के देश सेवा के इस गौरवशाली अनुभव को तोड़ने का काम किया है। इसके साथ ही संसदीय प्रणाली को दरकिनार कर बगैर विचार विमर्श करे युवाओं के लिए तुगलकी फरमान जारी किया है.


ज्ञापन के माध्यम से रखी मांग
आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने ज्ञापन के माध्यम से अपनी मांगे रखी। उन्होंने कहा कि पार्टी इस योजना को वापिस लेने का आग्रह करती है. वहीं पुरानी भर्ती प्रक्रिया के द्वारा सेना में भर्ती की जाये. कोविड 19 की वजह से दो वर्षों से सेना भर्ती प्रक्रिया नहीं होने के कारण खाली पड़े एक लाख भर्तियों को जल्दी पूरी करने , युवाओं को कम से कम तीन वर्ष की आयु में छूट देने की मांग की. ज्ञापन देने के दौरान आसाराम मीणा बड़ापुरा, मदन मोहन मीणा राजोर, संजय मीणा राजोर, देवी सहाय मीणा सहित दर्जनों आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता मौजूद रहे.


अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें