Todabhim: कस्बे के बालाजी रोड़ पर स्थित सामुदायिक चिकित्सालय परिसर में विश्व तंबाकू दिवस पर मुख्य ब्लॉक चिकित्साधिकारी डॉ देवीसहाय मीणा के द्वारा चिकित्सालय में कार्यरत चिकित्साकर्मियों सहित चिकित्सालय में उपचार करवाने आए रोगियों सहित उनके साथ आए परिजनों को विश्व तंबाकू निषेध दिवस पर शपथ दिलाई गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस दौरान उन्होंने कहा कि तंबाकू निषेध दिवस पर हम सबको मिलकर और भी लोगों को शपथ दिलानी चाहिए. जिससे कि लोग तंबाकू से बचें क्योंकि नशा नाश की जड़ है और तंबाकू से कैंसर जैसी खतरनाक बीमारियां जन्म लेती हैं. चिकित्सा प्रभारी डॉ अमरसिंह मीणा ने कहा कि नशे में लिप्त होकर युवा पीढ़ी अपना भविष्य खराब करती हुई नजर आ रही है. नशा मुक्ति अभियान पर विशेष जोर दिया जा रहा है. इस दौरान चिकित्सा प्रभरीं डॉ अमरसिंह मीणा, डॉ महेश मीणा, कोविड टीकाकरण प्रभारी मोहम्मद नदीम, नर्सिंग प्रभारी अमरसिंह मीणा, हरिराम मीना सहित नर्सिंग स्टाफ मौजूद रहा.


इसी प्रकार कस्बे के राजकीय महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. चरण सिंह मीणा ने विश्व तंबाकू निषेध दिवस के अवसर पर महाविद्यालय में तंबाकू एवं नशामुक्ति की शपथ का कार्यक्रम आयोजित किया. जिसमें तंबाकू के दुष्प्रभाव बताने के साथ ही तंबाकू से दूर रहने और लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करने की शपथ दिलाई. इस दौरान कॉलेज के प्राचार्य ने तंबाकू निषेध की शपथ दिलाई और ग्रामीणों को इसके प्रति जागरूक किया.


ये भी पढ़ें- लहसुन के दाम किसानों को आत्महत्या के लिए कर रहे मजबूर, जानिए ताजा कीमतें


इस दौरान डॉ उदयराज मीणा, डॉ गोविंदशरण गुप्ता, श्यामसुंदर, महेश उपस्थित रहे. कार्यक्रम के दौरान तंबाकू निषेध दिवस पर तंबाकू से होने वाली विभिन्न बीमारियों के बारे में लोगों को बताया गया साथ ही तंबाकू से दूर रहने के प्रति साबचेत किया गया. तंबाकू के सेवन को छोड़ने के लिए विभिन्न प्रकार के चलाए जा रहे प्रयासों के बारे में भी लोगों को जानकारी दी गई.


Report-Ashish Chaturvedi