Karauli: अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर करौली जिले में कई स्थानों पर योग शिविर का आयोजन किया गया. आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष में जिला मुख्यालय पर मुंशी त्रिलोक चंद माथुर स्टेडियम में आठवां जिला स्तरीय योग शिविर समारोह का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में जिला कलेक्टर अंकित कुमार अतिरिक्त जिला कलेक्टर परशुराम मीणा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस दौरान योग शिविर में स्काउट गाइड सहित शहर वासियों द्वारा भी बढ़-चढ़कर भाग लिया गया. कार्यक्रम में दक्ष-प्रशिक्षक विनोद गुर्जर सहित अन्य प्रशिक्षकों द्वारा लोगों को विभिन्न प्राणायाम और योग कराए गए. साथ ही लोगों से योग को दैनिक जीवन में अपनाने और स्वस्थ रहने की सलाह दी गई. इस दौरान करौली जिला कलेक्टर अंकित कुमार ने लोगों को योग के प्रति जागरूक किया. 


साथ ही उन्होंने कहा कि योग को नियमित करने से कई प्रकार की बीमारियों का निदान हो सकता है. योग करने से मानसिक शांति और शारीरिक स्फूर्ति बनी रहती है ऐसे में सभी लोगों को नियमित रूप से योग अभ्यास करना चाहिए. इस दौरान कलेक्टर ने कार्यक्रम में मौजूद अधिकारी, कर्मचारियों, स्काउट गाइड शहर वासियों को नियमित योग करने की और स्वस्थ रहने की शपथ दिलाई.


Reporter: Ashish Chaturvedi


यह भी पढ़ें - 


3 दिन पूर्व जर्जर कुएं में गिरा था बैल, कड़ी मशक्कत के बाद निकाला बाहर


अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें