Sapotara: जिला कलेक्टर अंकित कुमार मंगलवार को मंडरायल दौरे पर रहे. कलेक्टर ने तहसील परिसर सहित विभिन्न विभागों के कार्यालयों का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए है. जिला कलेक्टर अंकित कुमार ने दौरे के दौरान तहसील परिसर, ट्रेजरी ऑफिस, कानूनगो, सीएचसी परिसर का निरीक्षण किया, जहां पर सफाई व्यवस्था को लेकर नाराजगी जाहिर की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

साथ ही तहसील परिसर में गंदगी मिलने पर तहसीलदार महेंद्र गुप्ता को ऑफिस कार्यालयों में उचित सफाई व्यवस्था समय पर कराने के निर्देश दिए है. निरीक्षण के दौरान ट्रेजरी कार्यालय और उपखंड कार्यालय का भी निरीक्षण कर सफाई व्यवस्था देखी, जहां पर कर्मचारियों को सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए गए. इसके बाद कलेक्टर ने सीएचसी परिसर में मरीजों के हालात जाने और चिरंजीवी योजना वार्ड का भी निरीक्षण किया, जहां पर मरीजों से पूछताछ कर चिकित्सकों को सही समय पर इलाज करने के निर्देश दिए.


वहीं सफाई व्यवस्था दुरुस्त नहीं मिलने पर नाराजगी जताई. साथ ही सफाई कर्मियों को नियमित साफ-सफाई करने के निर्देश दिए है. जिला कलेक्टर द्वारा लोगों की जन सुनवाई कर समस्याएं सुनी और संबंधित अधिकारियों को समस्या समाधान के निर्देश दिए है. इससे पहले ग्रामीणों ने कलेक्टर का माला साफा पहनाकर भव्य स्वागत किया.


ग्रामीणों ने कहा कि तहसील परिसर और सीएचसी परिसर में समय पर कर्मचारी नहीं आते है जिसको लेकर लोगों का चक्कर काटना परिसरों में आम बात बन गई है. जिला कलेक्टर अंकित कुमार ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए ड्यूटी का समय पर पालन करने के सख्त निर्देश दिए. साथ ही आदेश पालना नहीं होने पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी है.


इस दौरान कांग्रेस जिला महामंत्री राजेंद्र पंडित ने चंबल नदी रहू घाट पर विद्युत परियोजना की वित्तीय स्वीकृति घड़ियाल विभाग से जारी करवाने की मांग रखी. कांग्रेस के विधानसभा अध्यक्ष राज भारद्वाज द्वारा सीएचसी परिसर में चिकित्सक लगवाने और लोगों को उचित सुविधाएं दिलाने की मांग रखी गई. क्षेत्रीय लोगों की समस्याओं का जिला कलेक्टर अंकित कुमार ने जल्द समाधान करने का आश्वासन दिया है.


Reporter: Ashish Chaturvedi


यह भी पढ़ें - सपोटरा में सर्वसमाज की 72 प्रतिभाओं और संस्थाओं को किया सम्मानित


अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.