Rajasthan News: श्रीमहावीरजी के महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय की प्रधानाचार्या पर स्कूल के एक व्याख्याता ने कमरे में बंद करने और अभद्रता गाली गलौज करने का आरोप लगाया है. पीड़ित व्याख्याता डॉ. अमृतलाल मीणा ने जिला कलेक्टर सहित शिक्षा मंत्री एवं विभाग के अन्य अधिकारियों से इस मामले की शिकायत की है. यह पूरा घटनाक्रम 16 अक्टूबर का बताया जा रहा है. घटनाक्रम के दौरान प्रधानाचार्य और व्याख्याता के बीच हुए वार्तालाप का ऑडियो टेप भी सामने आया है. पीड़ित की शिकायत पर मामले की जांच हिंडौन के मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कैलाश चंद्र मीणा को दी गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


प्रधानाचार्य पर लगाए कई गंभीर आरोप
बताया जा रहा है कि पीड़ित व्याख्याता डॉ. अमृतलाल मीणा ने ही इस ऑडियो को अपने मोबाइल से रिकॉर्ड किया था. पीड़ित व्याख्याता डॉ. अमृतलाल मीणा का आरोप है कि 16 अक्टूबर को छठवें कालांश के दौरान वह एनएसएस प्रभारी जनक राम मीणा व विष्णु कुमार के कक्ष में बैठा था. इस दौरान प्रधानाचार्य मुकुट गुर्जर आई और जनक राम मीणा और विष्णु को कक्ष से बाहर निकाल दिया तथा व्याख्याता डॉ. अमृतलाल मीणा को कमरे में बंद कर बाहर से कुंडी लगा दी. इसके बाद विद्यालय के अन्य शिक्षकों ने कुंडी खोल कर व्याख्याता डॉ. अमृतलाल मीणा को बाहर निकाला. व्याख्याता का आरोप है कि जब अपनी गलती जानने के लिए वह प्रधानाचार्य के पास गया, तो प्रधानाचार्य ने उसके साथ गाली गलौज की तथा अभद्रता करते हुए मारपीट करने तक की धमकी तक दे डाली. उक्त वार्तालाप व्याख्याता अमृतलाल ने मोबाइल की ऑडियो रिकॉर्डिंग चालू कर रिकॉर्ड कर लिया. 



प्रधानाचार्य ने व्याख्याता के आरोपों को बताया निराधार
वहीं, इस मामले में प्रधानाचार्य मुकुट कुमारी गुर्जर ने व्याख्याता डॉ. अमृतलाल मीणा द्वारा लगाए गए आरोपों को निराधार बताते हुए कहा कि व्याख्याता डॉ. अमृतलाल मीणा पर विद्यालय समय में स्टाफ पर अनावश्यक टिप्पणी करते रहते हैं. साथ ही महिलाओं के विरुद्ध भी अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल करते हैं. प्रधानाचार्य ने इस पूरे घटनाक्रम के होने से इनकार किया है. इधर इस मामले की जांच कर रहे हिंडौन के मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कैलाश चंद्र मीणा ने बताया कि उच्च अधिकारियों के निर्देश पर मामले की तथ्यात्मक जांच की जा रही है, 7 दिन में रिपोर्ट अधिकारियों के समक्ष पेश कर दी जाएगी. 



ये भी पढ़ें- पत्नी ने करवा चौथ से पहले पति को दिया ऐसा सरप्राइज गिफ्ट, वीडियो देख हिल जाएंगे आप 



राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!