Hindaun: हिण्डौन के सूरौठ थाना क्षेत्र के कोटवास गांव में छप्पर पोश मकान में अचानक आग लगने से 5 महीने की मासूम बालिका जिंदा जल गई. वहीं दो लोग झुलस गए. घायलों का हिण्डौन चिकित्सालय मे उपचार जारी है. मृतक बालिका का पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया .


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मृतक मासूम के दादा भंवर सिंह ने बताया कि कोटवास निवासी कुशल जाटव और उसकी पत्नी सीमा पास ही खेत में फसल कटाई के लिए गए थे. इस दौरान सीमा ने अपनी 5 महीने की बेटी राजवी को छप्परपोश मकान में रखी चारपाई पर सुला दिया. वहां उसकी देखरेख के लिए बड़ी बहन ऋषिका (6) को छोड़कर गए थे. इस दौरान दोनों खेत में फसल की कटाई कर रहे थे.अचानक छप्परपोश मकान में आग लग गई. 


आग की लपटों के बीच 6 साल की ऋषिका ने छोटी बहन को बचाने की कोशिश की, लेकिन वह आग से झुलसने लगी. इसके बाद वह रोते हुए चिल्लाने लगी. इस दौरान खेत में फसल काट रहे उसके पिता कुशल और चाचा विकेश दौड़कर मौके पर पहुंचे. तब तक आग की लपटों में राजवी काफी झुलस चुकी थी.आग लगने की सूचना पर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और झुलसी मासूम को बाहर निकाला और अस्पताल लेकर पहुंचे. 


डॉक्टरों ने जांच के बाद मासूम का मृत घोषित कर दिया. वहीं, आग से झुलसी बड़ी बहन ऋषिका, पिता कुशल जाटव और चाचा विकेश का इलाज किया. इस दौरान पास में खड़ी गेहूं की फसल भी जलकर खाक हो गई. घटना की जानकारी के बाद एसडीएम सुरेश कुमार, डीएसपी किशोरीलाल, जगर चौकी प्रभारी राजवीर सिंह, नई मंडी थाना के सब इंस्पेक्टर नीरज शर्मा और सूरौठ तहसीलदार गजानन मीना जिला अस्पताल पहुंचे और घायल परिजनों से जानकारी ली.


ये भी पढ़ें-


बू्ंदी में जिला कलेक्टर ने पेश की मानवता की मिसाल, सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर दी बधाई


नागौर: डॉक्टर्स का रहा कार्य बहिष्कार ,पांच एमबीबीएस और आयुर्वेद चिकित्सकों ने संभाला मोर्चा