करौली न्यूज: पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना किसान विकास समिति के प्रदेशाध्यक्ष भामाशाह रामनिवास मीना के 65वें जन्मोत्सव पर मंगलवार को बालाजी रोड स्थित भीम पैलेस में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर आयोजित हुआ. इस दौरान रक्तदाताओं ने बड़ा उत्साह दिखाया. महज 5 घंटे में 551 रक्तदाताओं ने रक्तदान किया. भामाशाह रामनिवास मीना और करौली से बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी एडवोकेट रविन्द्र मीना ने सभी रक्तदाताओं को प्रमाण पत्र कर प्रदान कर सम्मानित किया. कार्यक्रम में 200 गांवों के पंच पटेल और क्षेत्र के हजारों प्रमुख लोग मौजूद रहे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 65वां जन्मोत्सव धूमधाम से हर्षोल्लास पूर्वक मनाया


पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना किसान विकास समिति के प्रदेश मीडिया प्रभारी दीनदयाल सारस्वत ने बताया कि प्रदेशाध्यक्ष भामाशाह रामनिवास मीना का 65वां जन्मोत्सव धूमधाम से हर्षोल्लास पूर्वक मनाया गया. इस दौरान टीम भामाशाह रामनिवास मीना से जुड़े कार्यकर्ताओं के साथ हजारों की संख्या में क्षेत्र के प्रमुख लोग उपस्थित हुए. सभी ने भामाशाह रामनिवास मीना का साफा और माला पहनाकर स्वागत सत्कार और अभिनंदन किया. 


करौली क्षेत्र से भी बड़ी संख्या में कार्यकर्ता कार्यक्रम में शामिल हुए, जिन्होंने भामाशाह रामनिवास मीना और करौली विधानसभा क्षेत्र से बसपा प्रत्याशी एडवोकेट रविन्द्र मीना का भव्य स्वागत सत्कार किया. भामाशाह रामनिवास मीना के जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में आयोजित रक्तदान शिविर में रक्तसंग्रह का कार्य जयपुर के सवाईमानसिंह अस्पताल और करौली के जिला अस्पताल से आई चिकत्सा टीमों ने किया. 



सुबह 10 से 3 बजे तक आयोजित हुए शिविर में 551 रक्तदाताओं ने रक्तदान कर रिकॉर्ड कायम किया. इस मौके पर जयपुर और करौली से आई ब्लड बैंकों की रक्तसंग्रह टीमों का भी सम्मान किया गया. भामाशाह रामनिवास मीणा ने अपने 65वें जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में आयोजित स्वैच्छिक रक्तदान शिविर के दौरान उपस्थित हुए 200 गांव के पंच पटेलों का माला और साफा पहनाकर स्वागत सम्मान किया. 


इस स्वागत सम्मान से सभी पंच पटेल अभिभूत और प्रसन्न दिखाई दिए. सभी ने प्रदेशाध्यक्ष रामनिवास मीना को जन्मदिन की बधाइयां दी. भामाशाह रामनिवास मीना के जन्मोत्सव पर आयोजित शिविर के दौरान रक्तदान करने वाले सभी 551 रक्तदाताओं का पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना किसान विकास समिति के प्रदेशाध्यक्ष भामाशाह रामनिवास मीना और करौली विधानसभा क्षेत्र से बसपा के प्रत्याशी एडवोकेट रविन्द्र मीना ने सम्मान किया. सभी रक्तदाताओं को तस्वीर में सजाकर प्रमाण पत्र दिए गए. भामाशाह रामनिवास मीना और रविंद्र मीना ने सभी रक्तदाताओं के प्रति आभार व्यक्त किया.


कार्यक्रम के दौरान दिल्ली से आए कलाकारों ने नाटक अभिनय के माध्यम से ईआरसीपी का संदेश दिया. अभिनय के माध्यम से कलाकारों ने भामाशाह रामनिवास मीना की ओर से किए जा रहे जनकल्याण के कार्यों की भी जानकारी दी गई.


ये भी पढ़ें


कौनसा है देश का पहला और विश्व का दूसरा ट्रैफिक सिग्नल फ्री बनने वाला शहर? 


रहस्य: इस जगह पर हुई थी भगवान गणेशजी की उत्पत्ति,आज भी हैं भगवान शिव की आंखों के निशान मौजूद!


छात्रा ने दोस्त को मैसेज किया- मैंने जहर खा लिया, उसने मुझे छोड़ दिया, अब जीकर क्या करूंगी? गुडबाय दोस्त