Karauli News: राजस्थान के करौली में नव सृजित करौली, टोडाभीम कृषि महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने व्याख्याताओं की नियुक्ति, कॉलेज में व्यवस्थाओं को सुधारने की मांग सहित लेकर 7 सूत्रीय मांगों को लेकर छात्रों ने रैली निकाली है. रैली निकालकर छात्रों ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया और राज्यपाल, मुख्यमंत्री, कृषि आयुक्त के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है. पूनम चंद महावार ने बताया कि इसी सत्र में करौली, टोडाभीम कृषि महाविद्यालयों का संचालन शुरू हुआ है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कृषि महाविद्यालय टोडाभीम और करौली महाविद्यालय के छात्रों ने राजकीय महाविद्यालय से रैली निकाल कलेक्ट्रेट पहुंचे. छात्रों ने बताया कि कृषि महाविद्यालय में बीएससी आर्ट प्रथम में अध्ययन कर रहे हैं. महाविद्यालय में सुचारू रूप से व्यवस्था संभालने के लिए शिक्षकों के पद रिक्त है और अन्य कार्मिकों के पद रिक्त है, जिससे महाविद्यालय संचालन सही ढंग से नहीं हो रहा. छात्रों ने महाविद्यालय में आवश्यक मूलभूत सुविधाएं, प्रोजेक्टर और डिजिटल बोर्ड उपलब्ध कराने, महाविद्यालय में अध्ययन करने वाले छात्र-छात्राओं के लिए छात्रावास, कृषि स्नातक प्रोफेशनल कोर्स होने के कारण आवश्यक लेबोरेटरी, फील्ड और लाइब्रेरी की सुविधाएं भी आवश्यक है. 


यह भी पढ़ें - क्या गजेंद्र सिंह शेखावत को मिलेगी राजस्थान की कमान, किसके इशारे पर अल्का गुर्जर ने दिया बयान


महाविद्यालय की भूमि पर भवन निर्माण का कार्य प्रारंभ कराने और खेलकूद संबंधी सामग्री उपलब्ध करवाने, महाविद्यालय को कृषि विश्वविद्यालय कोटा के अधीन किए जाने के साथ महाविद्यालय ही में कॉलेज के कार्य को संभालने के लिए एक मैनेजमेंट स्तर पर नियुक्ति की भी मांग की है. छात्रों ने बताया कि परीक्षा का समय नजदीक आ चुका है और इसलिए छात्र-छात्राओं के भविष्य को ध्यान में रखते हुए शिक्षकों की नियुक्ति सहित आवश्यक सुविधाएं जल्द मुहैया कराई जाए. मांगों को लेकर आयुक्तालय कॉलेज शिक्षा, मुख्यमंत्री और राज्यपाल के नाम का जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने की मांग की है.


Reporter: Ashish Chaturvedi


खबरें और भी हैं...


राहुल गांधी की यात्रा में पहुंचे किसान नेता रामपाल जाट, राजस्थान के लिए उठाई ये मांग


Jaisalmer: ससुरालवालों ने ले ली बहू की जान! हर रोज करते ये गंदी डिमांड


राजस्थान का अनोखा ऑनलाइन शॉपिंग एड्रेस वायरल, डिलीवरी बॉय हंस-हंस कर लोटपोट