Rajasthan News: करौली के हिंडौन नई मंडी थाना क्षेत्र की एक कॉलोनी में मूक बधिर 10 वर्षीय बालिका के जली अवस्था में मिलने और उपचार के दौरान हुई मौत का मामला लगातार तूल पकड़ रहा है. टोडाभीम विधायक घनश्याम महर एवं कांग्रेस जिला अध्यक्ष शिवराज मीणा, महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष शरदो गुर्जर के नेतृत्व में ग्रामीण एवं कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को हिंडौन के डीएसपी कार्यालय पर धरना प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री के नाम डीएसपी को ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में पीड़ित परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी, पीड़ित परिवार को 50 लाख की आर्थिक सहायता एवं बालिका की हत्या करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


जाम लगाकर आंदोलन करने की दी चेतावनी
इस दौरान विधायक एवं कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने पुलिस प्रशासन पर भ्रष्टाचार और अपराधियों को बचाने के आरोप लगाते हुए जमकर नारेबाजी भी की. उन्होंने कहा कि पुलिस परिवार की महिलाओं को परेशान कर रही है. उन्होंने कहा कि यदि पुलिस ने मामले का शीघ्र खुलासा नहीं किया, तो जाम लगाकर आंदोलन किया जाएगा. वहीं, मामले में डीएसपी ने निष्पक्ष जांच करने एवं किसी निर्दोष को नहीं फसने देने और दोषी को हर हाल में कड़ी सजा दिलाने का आश्वासन दिया. बता दें कि मामले में पुलिस महानिरीक्षक द्वारा दो दिन पूर्व ही डीएसपी के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया है जो कि मामले की जांच में जुटी है. 



इलाज के दौरान पीड़ित बालिका की हुई मौत
उल्लेखनीय है कि टोडाभीम के एक गांव निवासी पीड़िता के पिता ने हिण्डौन नई मंडी थाने में दर्ज कराई प्राथमिकी में बताया कि वह परिवार सहित हिंडौन की एक कॉलोनी मे किराए के मकान में रह कर दूध-डेयरी का काम करता है. उसकी 10 वर्षीय मूक-बधिर बेटी 9 मई को सुबह करीब 10-11 बजे गंभीर झुलसी हालत में मां को पुकारते मिली थी. बालिका निर्वस्त्र हाल में कमर से नीचे गंभीर झुलसी हुई थी. मां के अनुसार बालिका ने इस दौरान दो व्यक्तियों की ओर इशारा भी किया था. परिजन मूक-बधिर बेटी को लेकर जिला चिकित्सालय पहुंचा, जहां चिकित्सकों ने 60 फीसदी जलने पर प्राथमिक उपचार कर जयपुर रैफर कर दिया. मूक बधिर बालिका से एक्सपर्ट के माध्यम से पूछताछ व कई लोगों के फोटो दिखाकर तथ्य संग्रहण किए और पर्चा बयान दर्ज किए. 20 मई को जयपुर में बालिका की उपचार के दौरान मौत हो गई. 



ये भी पढ़ें- Hanumangarh: साइकिल सवार युवक की मौत के बाद ग्रामीणों में आक्रोश, बस में लगाई आग