Hanumangarh News: साइकिल सवार युवक की मौत के बाद ग्रामीणों में आक्रोश, बस में लगाई आग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2262073

Hanumangarh News: साइकिल सवार युवक की मौत के बाद ग्रामीणों में आक्रोश, बस में लगाई आग

Hanumangarh News: राजस्थान के हनुमानगढ़ के मक्कासर गांव के राजस्थान लोक परिवहन की बस ने एक साइकिल सवार को कुचल दिया, जिससे मौके पर ही युवक ने दम तोड़ दिया. वहीं, युवक की मौत के बाद ग्रामीणों का गुस्सा फुट पड़ा. 

 

Hanumangarh News Zee Rajasthan

Rajasthan News: हनुमानगढ़ के मक्कासर गांव के पास उस समय हंगामा खडा हो गया, जब राजस्थान लोक परिवहन की बस ने एक साइकिल सवार को कुचल दिया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई. हादसे से गुस्साए ग्रामीणों ने तोड़फोड़ कर बस में आग लगा दी और शव को लेकर सड़क पर बैठ गए. हादसे के बाद गाँव में मातम पसर गया और हर किसी में इस हादसे को लेकर गुस्सा था. मामले की गंभीरता और विवाद बढ़ता देख मौके पर भारी पुलिस बल और RAC जाब्ता लगाया गया. वहीं, मौके पर पहुंचीं हनुमानगढ़ एसडीएम दिव्या चौधरी ने ग्रामीणों से समझाइश की, जिसके बाद मांगों पर सहमति बनी और ग्रामीणों ने शव को उठाने दिया. फिलहाल, पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों को सौंप दिया है. 

इन मांगों पर बनी सहमति
वहीं, ग्रामीणों की ओर से कुछ मांगे रखी, जिनमें गांव में बसों का आवागमन हो. स्पीड ब्रेकर बनाने और वाहनों की रफ्तार कम करवाने की मांग भी मानी गई है. मृतक के परिवार को चिरंजीवी योजना और अन्य किसी तरीके से सरकार से सहायता दिलवाने की मांग पर प्रशासन से सहमति बनी है. वहीं, बस चालक पर सख्त कानूनी कार्रवाई करने पर भी सहमति बनी है. हालांकि, ये हादसा टल सकता था अगर जंक्शन पुलिस सूचना के तुरंत बाद पहुंच जाती तो. लेकिन पुलिस के देरी से पहुंचने पर ग्रामीण भड़क गए और उन्होंने सवारियां उतार कर बस में तोड़फोड़ करने के बाद आग लगा दी. 

पूर्व में भी 7 से 8 ग्रामीण हो चुके हैं हादसों का शिकार
मृतक की पहचान बलकार सिंह उम्र 55 वर्ष पुत्र सुखदेव सिंह निवासी मक्कासर के रूप में हुई है. बलकार सिंह खेती करते थे और उनके दो बेटी और एक बेटा है. बलकार सिंह परिवार के एकमात्र सदस्य थे जो खेती कर अपने परिवार का पालन पोषण कर रहे थे. वहीं, जिला परिषद डायरेक्टर मनीष मक्कासर ने बताया कि पूर्व में भी 7 से 8 ग्रामीण इन हादसों का शिकार हो चुके है और अब वे बिल्कुल सहन नहीं करेंगे.

रिपोर्टर- विश्वास कुमार

ये भी पढ़ें- Nautapa 2024: राजस्थान में और बढ़ेगा गर्मी का सितम, 9 दिन तक सूर्यदेव उगलेंगे आग

Trending news