Karauli News: करौली सदर थाना और डीएसटी पुलिस टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए स्मैक तस्करी कर रहे दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. साथ ही आरोपियों से 14.50 ग्राम स्मैक जब्त किए हैं. फिलहाल, पुलिस आरोपियों से स्मैक की खरीद फरोख्त और सप्लाई को लेकर पूछताछ कर रही है. गिरफ्तार किए आरोपी नारायण गुर्जर और प्रधान गुर्जर है. बता दें कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में जब्त किए गए स्मैक की कीमत 2 लाख 90 हजार रुपए बताई जा रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


पुलिस को देख भागने की कोशिश कर रहे थे आरोपी 
करौली सदर थाना अधिकारी योगेंद्र शर्मा ने बताया कि अपराधियों की गिरफ्तारी और गश्त के लिए पुलिस दल कैला देवी रोड स्थित पदेवा बिरहटी मोड पहुंचा और नाकाबंदी शुरू की. इस दौरान एक मोटरसाइकिल पर दो युवक मामचारी की तरफ से आते हुए दिखाई दिए. पुलिस को देखकर युवकों ने मोटरसाइकिल को वापस घुमाया और मामचारी की तरफ भागने लगे. जिन्हें पुलिस टीम ने घेरा देकर रोका एवं भागने का कारण पूछा. आरोपी हड़बड़ा कर अलग-अलग कारण बताने लगे. दोनों आरोपियों की तलाशी ली, तो उनके पास से कुल 14.50 ग्राम स्मैक बरामद हुआ. 



एन.डी.पी.एस. एक्ट में मामला दर्ज
जानकारी के अनुसार, पूछताछ में एक आरोपी ने अपना नाम नारायण सिंह पुत्र सरदार गुर्जर उम्र 21 साल निवासी पदेवा थाना सदर करौली बताया. दूसरे ने अपना नाम प्रधान गुर्जर पुत्र बहादुर गुर्जर निवासी रॉड खुर्द थाना सदर करौली बताया. आरोपियों की तलाशी में एक के जेब से 8.50 ग्राम और दूसरे के जेब से 6 ग्राम स्मैक मिली. इसके बाद कुल 14.50 ग्राम स्मैक को जब्त कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया. आरोपियों के खिलाफ एन.डी.पी.एस. एक्ट में मामला दर्ज कर जांच करौली थानाधिकारी सुनील कुमार को सौंपा गया है. इस पूरी कार्रवाई में थानाधिकारी के साथ टीम में कांस्टेबल सतीश चतुर्वेदी, घवल, वीणा, रामराज सदर थाने से और डीएसटी टीम के कांस्टेबल रन्नो सिंह, एसके तंवर शामिल रहे. आरोपियों को पकड़ने में विशेष भूमिका कांस्टेबल नमो नारायण और नेमीचंद डीएसटी टीम की रही. 


ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव को लेकर अलर्ट मोड पर डूंगरपुर पुलिस, रास्तों-नाकों पर बढ़ाया पहरा