Todabhim: टोडाभीम उपखंड क्षेत्र के विश्व प्रसिद्ध आस्थाधाम मेहंदीपुर बालाजी मंदिर ट्रस्ट के उपसचिव मोहनलाल तिवाड़ी के द्वारा श्री गणेशपुरी स्मृति ट्रस्ट मेहंदीपुर बालाजी की खातेदारी भूमि की वन विभाग के कर्मचारियों के द्वारा जेसीबी मशीन से बाउंड्रीवाल तोड़ने और ट्रस्ट के कर्मचारियों के साथ मारपीट पर उतारू होने का एक मामला स्थानीय पुलिस थाने में दर्ज करवाया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

थानाधिकारी शैलेंद्र सिंह के अनुसार गणेशपुरी स्मृति ट्रस्ट मेहंदीपुर बालाजी के उपसचिव मोहनलाल तिवाड़ी ने रिपोर्ट के माध्यम से बताया कि गणेशपुरी स्मृति ट्रस्ट मेहंदीपुर बालाजी की भूमि खसरा नंबर 29 और 30 कुल रकबा 0.67 हेक्टेयर के कुल रकबे का और खसरा नंबर 31 रकबा .4305 हेक्टेयर में हिस्सा 24/287 ग्राम गहरौली तहसील टोडाभीम ट्रस्ट की  खातेदारी की भूमि है, जिसकी सुरक्षा हेतु ट्रस्ट ने लगभग 30 वर्ष पूर्व में ट्रस्ट ने अपने खसरा नंबर 31 के बाकी हिस्से को छोड़ रखा है. 


पुख्ता बाउंड्री से महफूज उक्त भूमि का वन विभाग और उसके किसी अधिकारी या कर्मचारी का कतई कोई सरोकार नहीं है, लेकिन इसके बावजूद भी 30 अक्टूबर 2022 को दोपहर 2:30 बजे के लगभग वन विभाग के फॉरेस्टर मनोहरलाल मीणा, वनपाल पुष्पेंद्र, चंदूसिंह और एक अन्य वनपाल एकराय होकर 8-10 मजदूरों के साथ लाठी-डंडों से लैस होकर और एक जेसीबी मशीन के साथ उक्त भूमि में घुस आए, तो ट्रस्ट के कर्मचारी लक्ष्मीकांत गुप्ता और सोनू सिंह ने मौके पर जाकर उन्हें रोका-टोका, तो उन्होंने ट्रस्ट के कर्मचारियों को धमकाया और मारपीट करने पर उतारू हो गए. 


यह भी पढ़ें - विधानसभा चुनावों से पहले ज्योतिबा फुले बोर्ड का गठन, गहलोत सरकार की माली वोटर्स पर नजर


इसके साथ ही कर्मचारियों को धमकी दी कि वे ट्रस्ट की भूमि से ट्रस्ट को जबरन बेदखल करेंगे और वे स्वयं उस भूमि पर नाजायज कब्जा करेंगे. उक्त लोगों के द्वारा ट्रस्ट की भूमि की बाउंड्रीवाल तोड़ने से ट्रस्ट को लगभग ढाई लाख रुपये का नुकसान हुआ है. ट्रस्ट के उपसचिव मोहनलाल ने उक्त आरोपियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने की मांग की है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच बालाजी चौकी प्रभारी एसआई भगवान सिंह को सौंप दी है.


Reporter: Ashish Chaturvedi


खबरें और भी हैं...


चौमूं: विवादों के बीच आयोजित पालिका की बोर्ड बैठक पर रामलाल शर्मा ने उठाए सवाल, दिया बयान


सीकर के जवान का जयपुर में निधन, बेटी को महज दो महीने ही मिला पिता का प्यार


पत्नी के अवैध संबंधों से परेशान होकर पति ने किया सुसाइड, वीडियो में बोला- मार दिया मुझे