Krishna Janmashtami 2023: कृष्ण जन्माष्टमी पर जन जन के आराध्य मदन मोहन जी मंदिर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ रही है. श्रद्धालु अपने आराध्य के दर्शन कर खुशहाली और समृद्धि की मनौती मांग रहे हैं. श्रद्धालुओं की भारी आवक को देखते हुए मंदिर ट्रस्ट और पुलिस प्रशासन द्वारा सुरक्षा व्यवस्था के विभिन्न इंतजाम किए गए हैं. कृष्ण जन्माष्टमी पर मदन मोहन जी मंदिर में श्रद्धालुओं का तांता लगा है.


कृष्ण जन्माष्टमी पर श्रद्धालुओं का तांता


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मदन मोहन जी मंदिर में सुबह और शाम को दर्शन अपने निर्धारित समय पर होंगे. वहीं कृष्ण जन्म की विशेष झांकी के दर्शन रात 12:00 बजे होंगे.  मंदिर मे बड़ी संख्या में आने वाले श्रद्धालुओं को देखते हुए मंदिर ट्रस्ट और पुलिस प्रशासन द्वारा सुरक्षा व्यवस्था के इंतजामत किए गए हैं. मंदिर ट्रस्ट द्वारा मंदिर में प्रवेश और निकास की अलग-अलग व्यवस्था की गई है. साथ ही पुलिस और प्रशासन द्वारा भी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर  इंतजाम किए हैं.


सुरक्षा व्यवस्था को लेकर इंतजाम


करौली यातायात प्रभारी वासुदेव शर्मा ने बताया कि मदन मोहन जी मंदिर में कृष्ण जन्माष्टमी को देखते हुए दो शिफ्ट में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है. शाम 4:00 बजे तक एक शिफ्ट के बाद रात 12:30 बजे तक दूसरी शिफ्ट में पुलिस के जवान तैनात किए गए है. करौली शहर में प्रवेश के सभी मार्गों पर तिपहिया व चौपहिया वाहनों का प्रवेश बंद किया गया है. वहीं दोपहिया वाहनों के लिए भी प्रवेश के द्वारों पर पार्किंग की व्यवस्था की गई है।  श्रद्धालु अपने वाहनों की पार्किंग के बाद पैदल ही मदन मोहन जी के लिए जा सकते हैं।  इसके साथ ही मदन मोहन जी मंदिर परिसर सहित अलग-अलग स्थान पर पुलिस जाप्ता तैनात किया गया है.


बड़ी संख्या में मदन मोहन जी मंदिर पहुंचने की उम्मीद


मदन मोहन जी मंदिर में श्रद्धालुओं की सुविधा को देखते हुए जगह-जगह बैरिकेट्स लगाकर भीड़ को नियंत्रित करने के इंतजामत किए गए हैं. आपको बता दें कि मदन मोहन जी मंदिर में जन्माष्टमी के मौके पर सुबह से ही श्रद्धालुओं के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया. मदन मोहन जी मंदिर में रात 12:00 बजे कृष्ण जन्म की विशेष झांकी का आयोजन किया जाता है. अपने आराध्य के दर्शनों के लिए श्रद्धालु रात 12:00 बजे बड़ी संख्या में मदन मोहन जी मंदिर पहुंचते हैं. 


ये भी पढ़ें- Karauli: जन्माष्टमी पर मदन मोहन जी मंदिर में लगी श्रद्धालुओं की भीड़, मांगी मन्नतें


मदन मोहन जी मंदिर में प्रसाद के तौर पर पंचामृत और पंजीरी का वितरण किया जाता जाता है. मान्यता है कि मदन मोहन जी मंदिर से मिले पंचामृत और पंजीरी को ग्रहण करने के बाद ही श्रद्धालु अपने दिन भर के उपवास को खोलते हैं. बड़ी संख्या में पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को लेकर जिला कलेक्टर अंकित कुमार और एसपी ममता गुप्ता अपनी नजर बनाए हुए हैं.