Karauli: करौली थाना अधिकारी डॉ. उदय भान ने बताया कि जिले में अपराधियों की धरपकड़ के लिए ऑपरेशन सुदर्शन चक्र चलाया जा रहा है. एसपी नारायण टोगस के निर्देशन, एएसपी सुरेश जैफ, डीएसपी दीपक गर्ग के सुपरविजन में थानाधिकारी ने कार्रवाई की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

थानाधिकारी ने बताया की एएसआई प्रेमसिंह और पुलिस जाब्ता शुक्रवार रात करीब 10 बजे को मासलपुर मोड़ चूंगी नाका पर नाकाबंदी कर रहा था. इस दौरान धौलपुर की तरफ से एक लाल रंग की एसयूवी कार आती हुई दिखाई दी. कार को एएसआई प्रेमसिंह व पुलिस जाब्ता ने रूकवाया. कार को चैक किया तो अन्दर एक चालक व एक अन्य युवक बैठे हुये थे.


जिनसे नाम पता पूछा तो एक ने अपना नाम श्रीकेश पुत्र बाबूलाल उम्र 28 साल निवासी सुनीपुर थाना बाड़ी जिला धौलपुर (राज0) व दूसरे ने अपना नाम बबलू सिंह उर्फ अतरा पुत्र बालूसिंह उम्र 24 साल निवासी दौलतिया का अड्डा (सुखेपुरा) थाना कंचनपुर जिला धौलपुर बताया. दोनों की स्थिति संदिग्ध होने पर एएसआई ने चैक किया गया. तो श्रीकेश की तलाशी में एक देशी कट्टा हथकड़ 315 बोर लोडेड मिला.


जिसको अनलोड किया गया तो उसमें एक जिन्दा कारतूस व जेब में 4 जिन्दा कारतूस मिले। इसी प्रकार बबलू सिंह उर्फ अतरा को चैक किया गया तो तलाशी में एक देशी कट्टा हथकड़ 315 बोर लोडेड मिला, जिसको अनलोड किया गया तो उसमें एक जिन्दा कारतूस व जेब में 2 जिन्दा कारतूस मिले। हथियारों को कब्जे में लेकर जब्त किया.


पुलिस ने आरोपियों को न्यायालय में पेश किया जहां से उन्हें 3 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा है.जांच में सामने आया की आरोपी श्रीकेश मीना डकैत लारा व भगवानदास मीना डकैत का सगा भाई है। आरोपी के खिलाफ जिला धौलपुर व करौली के विभिन्न थानों में कई मामले दर्ज है.


टीम में कांस्टेबल जगवीरसिंह, मंजीत, सत्येन्द्र, हंसराज, सुमेर पचार, राजू, विक्रम, महेन्द्रसिंह, रूपलाल आदि शामिल रहे. कार्रवाई में जगवीर सिंह, मंजीत और विक्रमसिंह की अहम भूमिका रही.


ये भी पढ़ें- School Peon Recruitment 2023: राजस्थान के स्कूलों में चपरासी के 18000 से अधिक पदों पर बंपर भर्ती, जल्द आ रहा है नोटिफिकेशन